विज्ञापन
This Article is From Apr 01, 2021

Petrol, Diesel Prices Today: आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, चेक करें क्या चल रहे हैं रेट

Petrol Diesel Prices Today: मार्च में अब तक तीन दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की गई है, वहीं बढ़ोतरी एक बार भी नहीं हुई है. हालांकि, फरवरी महीने में फ्यूल के दाम कुल 14 दिन बढ़ाए गए थे.

Petrol, Diesel Prices Today: आज भी नहीं बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, चेक करें क्या चल रहे हैं रेट
Petrol, Diesel Prices: मंगलवार की कटौती के बाद से पेट्रोल-डीजल स्थिर चल रहे हैं.
नई दिल्ली:

Fuel Price Today : देश में गुरुवार यानी 1 अप्रैल, 2021 को रिटेल फ्यूल के दामों में कोई बदलाव ्नहीं किया गया है. इसके पहले मंगलवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती की गई थी. मार्च में अब तक तीन दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की गई है, वहीं बढ़ोतरी एक बार भी नहीं हुई है. हालांकि, फरवरी महीने में फ्यूल के दाम कुल 14 दिन बढ़ाए गए थे. मार्च के महीने में अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड के दामों में गिरावट देखी जा रही है, जिसके बाद घरेलू बाजार में फ्यूल के दाम स्थिर दिखाई दे रहे हैं.

पिछली कटौती के बाद अब दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90.56 रुपए प्रति लीटर हो गई है. वहीं, डीजल 81.10 रुपए प्रति लीटर से घटकर 80.87 रुपए प्रति लीटर हो गया है.

वहीं मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 96.98 रुपए और डीजल 87.96 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. सभी चारों मेट्रों शहरों में से मुंबई में पेट्रोल-डीजल सबसे ज्यादा महंगा है. चेन्नई की बात करें तो वहां पेट्रोल 92.58 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल और 85.88 रुपए प्रति लीटर डीजल बिक रहा है. वहीं कोलकाता में पेट्रोल 90.77 रुपए और डीजल की कीमत 83.75 रुपए प्रति लीटर है.

अपने शहर में ऐसे चेक करें पेट्रोल-डीजल के दाम

देश में हर रोज सुबह 6 बजे तेल के दामों को रिवाइज़ किया जाता है क्योंकि क्रूड ऑयल की कीमतों और विदेशी मुद्रा की दरों के हिसाब से देश में हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. ये नई कीमतें हर रोज सुबह 6 बजे से देश के हर पेट्रोल पंप पर लागू हो जाती हैं.

आप एक SMS के जरिए हर रोज अपने फोन से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं. इसके लिए आप इंडियन ऑयल SMS सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर  SMS भेज सकते हैं. आपका मैसेज कुछ ऐसा होगा- RSP<स्पेस>पेट्रोल पंप डीलर कोड.

अपने इलाके का RSP कोड आप साइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. यह मैसेज भेजने का बाद आपके फोन में लेटेस्ट फ्यूल प्राइस की जानकारी आ जाएगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com