Petrol-Diesel Latest Price: 80 के आंकड़े को छू रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, लगातार 17वें दिन बढ़ीं कीमतें

. पिछले 17 दिनों से लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी की जा रही है. मंगलवार यानी 23 जून को भी पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी की गई है. आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 20 पैसों और डीजल के दामों में 55 पैसे प्रति लीटर के हिसाब से बढ़ोतरी की गई है.

खास बातें

  • लगातार 17वें दिन बढ़े तेल के दाम
  • 80 रुपए के आंकड़े तक पहुंचे पेट्रोल-डीजल के दाम
  • पेट्रोल के दाम 20 पैसे और डीजल के दाम 63 पैसे बढ़े
नई दिल्ली:

Petrol-Diesel Price: देश में ईंधन तेल के दाम 80 रुपए के आंकड़े तक पहुंच गए हैं. पिछले 17 दिनों से लगातार पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी की जा रही है. मंगलवार यानी 23 जून को भी पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी की गई है. मंगलवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 20 पैसों और डीजल के दामों में 55 पैसे प्रति लीटर के हिसाब से बढ़ोत्तरी की गई है. देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल वितरण कंपनी Indian Oil Corporation के मुताबिक, मंगलवार को दिल्ली में इस बढ़ोत्तरी के बाद पेट्रोल की कीमत 79.76 रुपए प्रति लीटर हो गई है, वहीं डीजल आज 79.40 रुपए प्रति लीटर की कीमत से बिक रहा है. ऐसा पहली बार है कि देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगभग बराबर चल रही हैं.

ध्यान दें कि देशभर में ईंधन की कीमतें बढ़ाई गई हैं लेकिन हर राज्य में वैट या स्थानीय बिक्री कर के आधार पर इनके दामों में अंतर हो सकता है. बता दें कि बीते दिन यानी सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 33 पैसे और डीजल के भाव में 58 पैसे की बढ़ोतरी की गई थी. 

दरअसल, ऑयल कंपनियों ने वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भारी उतार-चढ़ाव को देखते हुए 82 दिनों तक रोज कीमतें बदलने के नियम को कुछ समय के लिए रोक दिया था. अब डेली रिवीजन शुरू करने के बाद ईंधन के दामों हर रोज बढ़ोतरी की जा रही है.

अगर आप हर रोज अपने फोन में तेल के दामों पर लेटेस्ट अपडेट पाना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: देस की बात: क्या तेल के दामों का मुद्दा भी बेरोजगारी के मुद्दे की तरह खत्म?