पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार 16वें दिन इजाफा, जानें आज के दाम

पेट्रोल और डीजल (Petrol and Diesel Prices) की कीमतों में सोमवार को एक बार बढ़ोतरी की गई है. ईंधन के दाम में यह लगातार 16वीं वृद्धि है.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार 16वें दिन इजाफा, जानें आज के दाम

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल (Petrol and Diesel Prices) की कीमतों में सोमवार को एक बार बढ़ोतरी की गई है. ईंधन के दाम में यह लगातार 16वीं वृद्धि है. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में आज 33 पैसे और डीजल के भाव में 58 पैसे की बढ़ोतरी की गई है. जिसके बाद एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 79.56 रुपये और डीजल के लिए 78.85 रुपये चुकाने होंगे.

दिल्ली में पेट्रोल की कीमत रविवार को 79.23 रुपये प्रति लीटर थी. 33 पैसे की बढ़ोतरी के बाद आज की कीमत 79.56 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं, डीजल की कीमत रविवार को 78.27 रुपये थी. 58 पैसे की बढ़ोतरी के बाद आज की कीमत 78.85 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

तेल की बढ़ती कीमतों पर विरोध जताते हुए कुछ दिनों पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को चिट्ठी लिखी थी. कांग्रेस अध्यक्ष ने तेल की बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेने की मांग की थी. उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा था कि कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट से जूझ रहे देश के लिए यह फैसला असंवेदनशील है.

सोनिया गांधी ने लिखा कि सरकार लोगों को फायदा पहुंचाने का कोई काम नहीं कर रही है. कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा, 'मैं मार्च से शुरू हुए इस कठिन के समय के बीच सरकार ने पूरी तरह से एक असंवेदनशील निर्णय लेते हुए पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया है. सरकार को 2.6 लाख करोड़ रुपये कमाने के लिए पेट्रोल-डीजल की एक्साइज ड्यूटी बढ़ाने की किसी ने गलत सलाह दी है.' 

VIDEO: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी पर सोनिया गांधी ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com