वकील प्रशांत भूषण के खिलाफ अवमानना के मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने याचिका में आदेश को वापस लेने की मांग की, कहा- अवमानना कार्यवाही अवैध है और उसे रद्द किया जाए

वकील प्रशांत भूषण के खिलाफ अवमानना के मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण (Prashant Bhushan) ने अपने अवमानना मामले (Contempt case) के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल की है. इस याचिका में आदेश को वापस लेने की मांग की गई है. भूषण की याचिका में कहा गया है कि महक माहेश्वरी द्वारा याचिका के आधार पर अवमानना कार्यवाही शुरू की गई है, जो कि अवैध है और उसे रद्द किया जाए. 

याचिका में यह भी कहा गया है कि माहेश्वरी ने अवमानना याचिका दायर करने के लिए अटॉर्नी जनरल की अनुमति नहीं ली है. भूषण ने कहा कि शीर्ष अदालत उसे जारी किए गए नोटिस को वापस ले ले. आगामी 4 अगस्त को प्रशांत भूषण के खिलाफ अवमानना मामले की सुनवाई है. साथ ही वरिष्ठ पत्रकार एन राम, अरुण शौरी और प्रशांत भूषण ने  भी याचिका दायर करने के प्रावधानों को चुनौती दी है. 


CJI को लेकर किए ट्वीट के लिए प्रशांत भूषण के खिलाफ SC में अवमानना की कार्यवाही शुरू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


शुरू में ऐसा लगा था कि सुप्रीम कोर्ट ने न्यायपालिका के खिलाफ भूषण के ट्वीट के लिए खुद ही अवमानना का मामला उठाया है, लेकिन बाद में यह पता चला कि  माहेश्वरी द्वारा याचिका के आधार पर अवमानना शुरू की गई थी.