यह ख़बर 05 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

उपचुनाव के नतीजे कांग्रेस को करारा जवाब : नरेंद्र मोदी

खास बातें

  • मोदी ने पत्रकारों से बातचीत में नक्सलवाद की समस्या पर कहा कि यह तिरुपति से लेकर पशुपति तक फैलता जा रहा है और इससे निपटने के लिए केंद्र सरकार को दोतरफा रणनीति बनानी होगी।
नई दिल्ली:

गुजरात में दो लोकसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस के कब्जे वाली सीट पर बीजेपी की जीत के बाद राज्य के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि केन्द्र की यूपीए सरकार को जनता ने करारा जवाब दे दिया है। बनासकांठा और पोरबंदर की लोकसभा सीटों के अलावा राज्य की चार विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव हुए थे, जिन पर बीजेपी बढ़त बनाए हुए है। उल्लेखनीय है कि मौजूदा समय में इन चारों सीटों पर भी कांग्रेस के विधायक काबिज हैं।

आंतरिक सुरक्षा पर मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन में हिस्सा लेने आए नरेंद्र मोदी ने पत्रकारों से बातचीत में नक्सलवाद की समस्या पर कहा कि यह तिरुपति से लेकर पशुपति तक फैलता जा रहा है और इससे निपटने के लिए केंद्र सरकार को दोतरफा रणनीति बनानी होगी।

एनसीटीसी के मुद्दे पर मोदी ने दावा किया कि इससे देश का संघीय ढांचा कमजोर हो जाएगा। उन्होंने कहा कि एनसीटीसी पर गृहमंत्री और प्रधानमंत्री चुप हैं जबकि उन्हें बोलना चाहिए।

-----------------------------------------------------------------------------------------
वीडियो रिपोर्ट : उपचुनाव के नतीजे कांग्रेस को करारा जवाब : नरेंद्र मोदी
-----------------------------------------------------------------------------------------

मोदी के मुताबिक, सरकार ने पिछले 10 साल में नक्सलवाद से निपटने के लिए क्या किया है, इस पर उन्हें श्वेतपत्र जारी करना चाहिए।
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोदी ने प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें ऐसा भाषण सुनकर बेहद अफसोस हुआ और इस भाषण से यह स्पष्ट होता है कि केंद्र सरकार को भले ही पंचायतों पर भरोसा हो, लेकिन राज्य सरकारों पर कतई भरोसा नहीं है। उन्होंने केन्द्र की यूपीए सरकार को उलाहना देते हुए कहा कि उन्हें अपने 'राज' की नहीं, राष्ट्र की सुरक्षा के बारे सोचना चाहिए।