रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों से ठगी, दिल्ली पुलिस ने गैंग का भंडाफोड़ किया

आरोपी गिरोह ने पीड़ित को राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन पर लगभग 2 महीने का प्रशिक्षण भी दिया था. पुलिस ने जांच के बाद 5 अक्टूबर को सुखराज सिंह उर्फ लव को गिरफ्तार कर लिया.

रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों से ठगी, दिल्ली पुलिस ने गैंग का भंडाफोड़ किया

रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. दिल्ली के डीसीपी दीपक यादव के मुताबिक इसी साल 26 जुलाई को संसद मार्ग थाने में एक ओला ड्राइवर ने ठगी की शिकायत की थी. पीड़ित ने आरोप लगाया था कि लव सिंह के नाम के व्यक्ति और उसके सहयोगियों ने रेलवे में टीसी की नौकरी लगवाने के बहाने उससे ठगी की. आरोपी लव सिंह की तरफ से उसे जाली दस्तावेज भी दिए गए. जैसे सत्यापन फॉर्म, मेडिकल सर्टिफिकेट, टीसी का आईडी कार्ड और अन्य दस्तावेज. 

इतना ही नहीं आरोपी गिरोह ने पीड़ित को राजेंद्र नगर रेलवे स्टेशन पर लगभग 2 महीने का प्रशिक्षण भी दिया था. पुलिस ने जांच के बाद 5 अक्टूबर को सुखराज सिंह उर्फ लव को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में आरोपी सुखराज  सिंह ने खुलासा किया कि उसका काम सिर्फ ग्राहकों की तलाश करना था और वह बिहार के एक अमित को क्लाइंट का नाम भेजता था. पुलिस ने पटना में छापेमारी कर गैंग के सरगना दयानंद सरस्वती उर्फ अमित, सुनील कुमार और अमर कुमार को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी व्यक्तियों के कब्जे से एक लैपटॉप, जिससे जाली दस्तावेज तैयार किये जाते थे, कुछ जाली दस्तावेज और भारतीय रेलवे के कुछ रबर स्टैम्प बरामद किए गए.

आरोपी दयानंद सरस्वती और सुनील कुमार रैकेट के पीछे मास्टर माइंड हैं. वे भारतीय रेलवे के जाली दस्तावेज तैयार करते थे और अमर कुमार की मदद से फर्जी मेडिकल जांच भी कराते थे. वे बिहार के रेलवे स्टेशनों पर झूठी ट्रेनिंग भी देते थे. सुखराज सिंह ने पुलिस को बताया कि पैसे के अभाव में उसने 12वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी. उसने आगे मैंगेटवे कंपनी में एक निजी नौकरी की. लेकिन वह कुछ ही समय में पैसा कमाना चाहता था. इसलिए उसने भारतीय रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी शुरू कर दी. आरोपी  दयानंद सरस्वती के पिता बिहार में बैंक मैनेजर थे, उसको टिस्को जमशेदपुर में नौकरी देने के बहाने किसी व्यक्ति द्वारा धोखा दिया गया. इसके बाद उसने दूसरों के साथ भी ऐसा ही करने की योजना बनाई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ेंः