जम्मू-कश्मीर : बीजेपी के साथ सरकार गठन पर पीडीपी के रुख में नरमी

जम्मू-कश्मीर : बीजेपी के साथ सरकार गठन पर पीडीपी के रुख में नरमी

महबूबा मुफ्ती की फाइल तस्वीर

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर में अनिश्चितता भरे कई दिनों के बाद नई सरकार के गठन के लिए पहले स्पष्ट कदम में पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती को इस बारे में निर्णय करने के लिए अधिकृत किया गया है। इस बीच ऐसे संकेत हैं कि पार्टी बीजेपी के साथ अपना सत्तारूढ़ गठबंधन जारी रख सकती है।

सरकार गठन के बारे में महबूबा को अधिकृत करने का निर्णय इसके विस्तारित कोर ग्रुप की पांच घंटे तक श्रीनगर में चली बैठक में किया गया। तत्कालीन मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद का 7 जनवरी को दिल्ली के एम्स में निधन होने के बाद से राज्य में सरकार बनाने को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जाती रही हैं।

पीडीपी नेता नईम अख्तर ने कहा कि पीडीपी ने बीजेपी के साथ सरकार गठन के लिए कोई शर्त नहीं रखी है, लेकिन उन्होंने इसके लिए कोई समयसीमा तय नहीं की है।

राज्य में सरकार गठन को लेकर गतिरोध दसवें दिन में प्रवेश करने के साथ ही राज्य बीजेपी नेता एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने उम्मीद जताई कि गठबंधन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी को महबूबा के अपने पिता की जगह लेने पर कोई आपत्ति नहीं है। राज्य में फिलहाल राज्यपाल शासन लगा हुआ है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर अख्तर ने बताया, सरकार गठन के बारे में पार्टी महसूस करती है कि हमारे लिए गठबंधन एजेंडा पवित्र दस्तावेज है तथा सईद (मुफ्ती मोहम्मद) के तहत काफी प्रगति हुई। उन्होंने कहा, कोर ग्रुप ने पार्टी अध्यक्ष महबूबा को अधिकृत किया है कि वह जो चाहे निर्णय कर सकती हैं (सरकार गठन के बारे में)। उन्होंने कहा, जोर गठबंधन के एजेंडा पर है, जो मुफ्ती साहब के दृष्टिकोण का हिस्सा है।