'बिल नहीं भरेंगे तो बिजली काट लेंगे...फ्री की नहीं है'- महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री की धमकी

महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत (Maharashtra Energy Minister Nitin Raut) ने साफ तौर पर कहा है कि अगर बिल का भुगतान नहीं किया गया, तो हम कनेक्शन काट देंगे. रविवार को अकोला में एक कार्यक्रम के दौरान राज्य के ऊर्जा मंत्री ने ये बयान दिया.

'बिल नहीं भरेंगे तो बिजली काट लेंगे...फ्री की नहीं है'- महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री की धमकी

हमने 24 घंटे आपको बजली दी, हमारे लोग रात दिन सड़कों पर थे: ऊर्जा मंत्री

मुंबई:

महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत (Maharashtra Energy Minister Nitin Raut) ने साफ तौर पर कहा है कि अगर बिल का भुगतान नहीं किया गया, तो हम कनेक्शन काट देंगे. रविवार को अकोला में एक कार्यक्रम के दौरान राज्य के ऊर्जा मंत्री ने ये बयान देते हुए कहा कि कोरोना काल में जब लोग अपने घरों में थे. उस वक्त हमारे लोग सड़कों पर थे. ताकि आपको बिजली मिल सके. कई लोग इसमें शाहिद भी हुए है. हमें ऐसा कर दो, वैसा कर दो, मांग करते हैं और बिजली बिल नहीं भरते हैं. तो हम उनकी बिजली सीधे काटेंगे, बिजली बिल नहीं भरेंगे, ये कोइ फ्री का काम नहीं है. किसी को माफ करने का काम नहीं है.

महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत की ये टिप्पणी ऐसे समय में आई है. जब राज्य के किसान बिजली बिलों का विरोध कर रहे हैं. मंत्री ने अपने बयान में आगे कहा कि लॉकडाउन में घर में बैठे थे. तुम्हारे लिए यहां लोग दिन रात काम कर रहे थे. तुम्हारे यहां की फ्रीज, कुलर, टीवी, बिजली सब चालू था, लैपटॉप चालू था,और हमने 24 घंटे आपको बजली दी. हमारे लोग रात दिन सड़कों पर थे. अनेक लोग शहीद हुए हैं.

कई इलाकों में बिजली नहीं

रविवार की सुबह मुंबई के कई इलाकों में पावर कट की वजह से एक घंटे तक लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था. महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत ने कई हिस्सों में बिजली गुल होने के संबंध में उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं. मंत्री ने कहा कि, ‘‘मैंने अधिकारियों को बिजली आपूर्ति जल्द से जल्द बहाल करने के निर्देश दिए और चल रहे कार्यों का नियमित अंतराल पर जायजा भी लिया. बिजली आपूर्ति 70 मिनट में बहाल कर दी गई. सरकार ने घटना को गंभीरता से लिया है और एक उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं. दोषी पाए जाने वालों को दंडित किया जाएगा.''

रूस यूक्रेन युद्ध: कीव से वीकेंड कर्फ्यू हटाया गया, भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर दी जानकारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com