विमानों में जल्द शुरू हो सकती है वाईफाई और वॉयस जैसी सेवाएं

मंगलवार को नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने दूरसंचार आयोग के इस फैसले की घोषणा करते हुए कहा कि भारतीय उड़ानों के लिहाज से दिलचस्प समय आने वाला है.

विमानों में जल्द शुरू हो सकती है वाईफाई और वॉयस जैसी सेवाएं

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

विमान से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. केंद्र सरकार जल्द ही विभिन्न विमानों में वाईफाई और वॉयस जैसी संवाएं शुरू करने पर विचार कर रही है. इस योजना को मंगलवार को दूरसंचार आयोग ने एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. मंगलवार को नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने दूरसंचार आयोग के इस फैसले की घोषणा करते हुए कहा कि भारतीय उड़ानों के लिहाज से दिलचस्प समय आने वाला है. ऐसा इसलिए क्योंकि दूरसंचार आयोग ने भारतीय वायुक्षेत्र में डेटा एवं वॉयस सेवाओं को मंजूरी दे दी है.

यह भी पढ़ें; चीनी यात्री को विमान में घुटन हुई तो खोल दिया प्लेन का इमरजेंसी गेट  

उन्होंने कहा कि वह सुनिश्चित करेंगे कि प्रस्ताव पर जल्द से जल्द कार्यान्वयन हो क्योंकि सरकार विमान यात्रियों के लिए सेवाएं सुधारने एवं उनकी यात्रा को खुशनुमा एवं बाधामुक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है. सूत्रों के मुताबिक, सेवाओं के लिए शुल्क तय करना संबंधित एयरलाइनों पर निर्भर करेगा.गौरतलब है कि गृह मंत्रालय पहले ही प्रस्ताव को मंजूरी दे चुका है.

VIDEO: कांग्रेस ने विमान में गड़बड़ी की जांच की मांग की.


दूरसंचार विभाग ने पिछले साल भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण ( टीआरएआई ) से उड़ानों में डेटा एवं वॉयस सेवाएं मुहैया कराने के लिए लाइसेंस की शर्तें एवं तौर तरीके को लेकर सिफारिशें देने को कहा था. (इनपुट भाषा से) 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com