बंगाल में BJP कार्यकर्ताओं के भारी विरोध के बाद पार्टी ने अलीपुरद्वार से उम्मीदवार बदला

West Bengal Assembly Election :अलीपुरद्वार से प्रख्यात अर्थशास्त्री अशोक लाहिड़ी को टिकट दिया गया था, लेकिन उनकी उम्मीदवारी का भारी विरोध हो रहा था. अब उनका टिकट काट कर सुमन कांजीलाल को उम्मीदवार बनाया गया.

बंगाल में BJP कार्यकर्ताओं के भारी विरोध के बाद पार्टी ने अलीपुरद्वार से उम्मीदवार बदला

West Bengal Assembly Election: बीजेपी को कई सीटों पर झेलनी पड़ रही कार्यकर्ताओं की नाराजगी

कोलकाता:

बंगाल में BJP कार्यकर्ताओं के भारी विरोध के बाद पार्टी ने अलीपुरद्वार से अपना उम्मीदवार बदल दिया है. यहां पर प्रख्यात अर्थशास्त्री अशोक लाहिड़ी की जगह स्थानीय नेता को टिकट देने की घोषणा की गई है. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में कई सीटों पर बीजेपी को अपने घोषित प्रत्याशियों के खिलाफ कार्यकर्ताओं का विरोध झेलना पड़ रहा है.

लाहिड़ी की उम्मीदवारी का भारी विरोध हो रहा था. लाहिड़ी को अलीपुरद्वार सीट से टिकट दिया गया था. अब उनका टिकट काट कर सुमन कांजीलाल को उम्मीदवार बनाया गया. अशोक लाहिड़ी की उम्मीदवारी को बीजेपी ने खूब प्रचारित किया था. बीजेपी ने इसे प्रख्यात लोगों को चुनाव में मौका देने और भद्र लोक को लुभाने के तौर पर पेश किया था.


लेकिन उनकी उम्मीदवारी का ज़बर्दस्त विरोध किया गया और उन्हें बाहरी बताया गया.इसके बाद बीजेपी ने उम्मीदवार बदल दिया. हालाकि अभी उन्हें किसी दूसरी सीट से लड़ाने का विकल्प खुला है.गौरतलब है कि बीजेपी ने बंगाल में ज्यादातर सीटों के उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. लेकिन कई सीटों पर प्रत्याशियों का जबरदस्त विरोध हो रहा है. कोलकाता में पार्टी के चुनाव कार्यालय पर पिछले दिनों हुए प्रदर्शन में वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय और अन्य के साथ धक्कामुक्की भी की गई थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पश्चिम बंगाल में इस बार बीजेपी दस साल से सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को उखाड़ फेंकने के लिए जोरदार चुनावी अभियान चला रही है. बंगाल में आठ चरणों में चुनाव हो रहा है. इसमें पहले चरण का चुनाव 27 मार्च को होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत पार्टी के बड़े नेता चुनाव अभियान में जोरशोर से जुटे हैं.