नगालैंड में सेना-पुलिस के बीच टकराव के हालात पर आज संसद में बयान देंगे गृह मंत्री अमित शाह

नगालैंड पुलिस ने शनिवार शाम MON जिले में नागरिकों पर गोलीबारी के सिलसिले में भारतीय सेना के 21 पैरा विशेष बलों के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज की है.

नगालैंड में सेना-पुलिस के बीच टकराव के हालात पर आज संसद में बयान देंगे गृह मंत्री अमित शाह

नगालैंड के हालात पर आज संसद में गृह मंत्री अमित शाह बयान देंगे

नई दिल्‍ली :

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) नगालैंड की स्थिति पर सोमवार को संसद के दोनों सदनों में बयान देंगे.  आज तीन बजे वे लोकसभा और शाम 4 बजे राज्‍यसभा में इस मुद्दे पर जानकारी देंगे.  गौरतलब है कि नगालैंड में राज्‍य की पुलिस और सेना के जवानों के बीच टकराव की स्थिति बन गई है. दरअसल, शनिवार की शाम पैरा फोर्सेज के एक ऑपरेशन में गलत पहचान की वजह से 13 ग्रामीणों की गोली लगने से मौत हो गई थी. इसके बाद ग्रामीणों ने असम राइफल के कैम्प पर धावा बोल दिया. इस झड़प में सेना का एक जवान घायल हो गया था जिसकी रविवार को मौत हो गई. 

"मैं उस स्‍तर तक गिरना नहीं चाहता": दिग्विजय सिंह की 'देशद्रोही'' टिप्‍पणी पर ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया

 नगालैंड पुलिस (Nagaland Police) ने शनिवार शाम MON जिले में नागरिकों पर गोलीबारी के सिलसिले में भारतीय सेना के 21 पैरा विशेष बलों के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज की है, इस घटना में 13 लोगों की मौत हो गई थी. FIR में नगालैंड पुलिस ने साफ तौर पर कहा है कि पैरा स्पेशल बलों ने स्थानीय पुलिस को सूचित नहीं किया था, न ही कोई पुलिस गाइड लिया था. सेना का कहना है कि यह 'गलत पहचान' थी. FIR में पुलिस ने 'सुरक्षा बलों की मंशा नागरिकों की हत्या और घायल करना' बताया है.

'उन्हें मैं गंभीरता से नहीं लेता...' : नवजोत सिद्धू के धरने पर बोले AAP नेता राघव चड्ढा

बता दें कि म्यांमार की सीमा से सटे नगालैंड का MON जिला AFSPA ACT के तहत है, इसलिए जब तक केंद्र सरकार अनुमति नहीं देती, तब तक सेना पर मुकदमा नहीं चलाया जा सकता है लेकिन यह एक दुर्लभ मामला है, जिसमें पुलिस ने नागरिकों पर गोलीबारी के आरोप में सेना के  विशेष बलों के खिलाफ स्वत: हत्या के आरोप दायर किए हैं.MON जिले में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं लेकिन स्थिति नियंत्रण में है.

मुंबई में ओमिक्रॉन वैरिएंट की जीनोम सीक्वेंसिंग, महाराष्ट्र में बढ़ी चिंता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com