विज्ञापन
This Article is From Aug 18, 2013

पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारत ने दिया करारा जवाब

पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारत ने दिया करारा जवाब
पाकिस्तान ने फिर से संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।
भीमभेर गली (जम्मू-कश्मीर): पाकिस्तानी सैनिकों ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा से लगे अग्रिम इलाकों में मोर्टार से गोले दागे। भारतीय सैनिकों ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। इसके कारण दोनों तरफ से भीषण गोलाबारी हुई।

रक्षा प्रवक्ता एसएन आचार्य ने बताया, ‘नियंत्रण रेखा से लगे पुंछ जिले के मेंढर उप सेक्टर में अपराह्न दो बजकर पांच मिनट पर संघर्ष विराम का उल्लंघन हुआ।’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी की और मध्यम मोर्टार बम दागे। जवाब में भारत ने भी जोरदार कार्रवाई की। इससे दोनों तरफ से बड़े पैमाने पर मोर्टार से गोले दागे गए। उन्होंने बताया कि शाम में इलाके से जब रिपोर्ट आई तो उस वक्त तक कोई तक कोई हताहत नहीं हुआ था।

आचार्य के अनुसार इस बात को याद किया जाना चाहिए कि पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ जिले की कृष्णा घाटी, बालकोट और हमीरपुर बेल्ट में नियंत्रण रेखा से लगी अग्रिम भारतीय चौकियों पर बीती रात करीब पौने बारह बजे गोलीबारी की, जो सुबह तक चली। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने भारतीय चौकियों को निशाना बनाने के लिए मोर्टार और रॉकेट के अलावा ‘हेवी कैलिबर’ हथियारों का इस्तेमाल किया जिससे सीमा की सुरक्षा कर रहे सैनिक करारा जवाब देने के लिए मजबूर हो गए।

गोलीबारी में कोई हताहत नहीं हुआ है। सेना अधिकारियों ने बताया कि पिछले नौ दिनों में संघर्षविराम उल्लंघन की 14 घटनाएं हुई है। उन्होंने बताया कि इस साल एक जनवरी से पांच अगस्त तक पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्षविराम का 70 बार उल्लंघन किया है जो पिछले साल इसी अवधि की तुलना में 85 प्रतिशत अधिक है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, भारत ने दिया करारा जवाब
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com