यूपी में बीजेपी की जीत पर एक पाकिस्‍तानी किशोरी का PM मोदी को खत, लिखा-आपने भारतीयों का दिल जीता

यूपी में बीजेपी की जीत पर एक पाकिस्‍तानी किशोरी का PM मोदी को खत, लिखा-आपने भारतीयों का दिल जीता

पाकिस्‍तानी लड़की ने पीएम से दोनों देशों के बीच शांति दूत बनने की गुजारिश की.(फाइल फोटो)

खास बातें

  • 11 साल की स्‍कूली छात्रा अकीदत ने पीएम मोदी को लिखा खत
  • उसने पीएम मोदी से दोनों देशों के बीच शांति दूत बनने की गुजारिश की
  • इससे पहले वह ऐसी ही अपील सुषमा स्‍वराज से भी कर चुकी है
इस्‍लामाबाद:

यूपी विधानसभा चुनावों में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत पर पाकिस्‍तान की एक 11 साल की एक स्‍कूली छात्रा ने पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी है. ANI के मुताबिक इसके साथ ही उसने पीएम मोदी को खत लिखकर गुजारिश की है कि उनको अब भारत और पाकिस्‍तान में अधिकाधिक लोगों का दिल जीतने की तरफ अपना ध्‍यान केंद्रित करना चाहिए. इसके लिए उसने पीएम मोदी से दोनों देशों के बीच 'शांति' का दूत बनने की भी गुजारिश की है. दुनिया न्‍यूज के मुताबिक इस स्‍कूली छात्रा का नाम अकीदत नावीद है और उसने भारत एवं पाकिस्‍तान के बीच शांति बहाली की जरूरत पर अपने खत में बल दिया है. उसके मुताबिक पीएम मोदी इस मामले में अहम भूमिका निभा सकते हैं और इस प्रक्रिया को तेजी से गति देने की दिशा में मदद कर सकते हैं. 

अकीदत ने पीएम मोदी को संबोधित अपने दो पन्‍नों के खत में लिखा है, ''एक बार मेरे अब्‍बू ने कहा था कि दिलों को जीतना बहुत बड़ा काम है. संभवतया आपने भारतीय लोगों का दिल जीता है, इसीलिए यूपी चुनावों में आपको इतनी बड़ी कामयाबी मिली है. लेकिन मैं आपसे यह कहना चाहती हूं कि यदि आप अधिकाधिक भारतीयों और पाकिस्‍तानियों का दिल जीतना चाहते हैं तो आपको मित्रता और शांति से संबंधित उपायों पर ध्‍यान देना चाहिए. इन दोनों ही देशों को आपस में मधुर संबंधों की दरकार है. ऐसे में आप दोनों देशों के बीच शांति के दूत बन सकते हैं. हमको यह सुनिश्चित करना होगा कि हम गोलियों की जगह पुस्‍तकें खरीदेंगे. हम बंदूकें नहीं खरीदेंगे बल्कि उसकी जगह गरीबों के लिए दवाएं खरीदेंगे...''

उल्‍लेखनीय है कि अकीदत लाहौर से ताल्‍लुक रखती हैं और शांति की अपील के साथ विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज को भी इससे पहले खत लिख चुकी हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com