इमरान खान ने PM नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, कहा- बातचीत के लिए अनुकूल माहौल बनाना जरूरी

इमरान खान (Imran Khan) ने यह पत्र पाकिस्तान दिवस के मौके पर पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) द्वारा उन्हें भेजी गई बधाइयों के जवाब में लिखा है.

इमरान खान ने PM नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, कहा- बातचीत के लिए अनुकूल माहौल बनाना जरूरी

पीएम मोदी ने पाकिस्तान दिवस पर बधाई दी थी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा था पत्र
  • जवाब में इमरान खान ने भी लिखी चिट्ठी
  • कश्मीर समेत कई मुद्दों का किया जिक्र
नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को एक पत्र लिख कर कहा है कि जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) मुद्दा सहित दोनों देशों के बीच लंबित सभी मुद्दों का समाधान करने को लेकर सार्थक और नतीजे देने वाली वार्ता के लिए अनुकूल माहौल बनाना जरूरी है. खान ने यह पत्र पाकिस्तान दिवस के मौके पर पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उन्हें भेजी गई बधाइयों के जवाब में लिखा है.

पीएम मोदी ने अपने पत्र में कहा था कि पाकिस्तान के साथ भारत सौहार्द्रपूर्ण संबंधों की आकांक्षा करता है, लेकिन विश्वास का वातावरण, आतंक और बैर रहित माहौल इसके लिए ‘अनिवार्य' है. प्रधानमंत्री मोदी के पत्र के जवाब में इमरान खान ने उनका शुक्रिया अदा किया और कहा कि पाकिस्तान के लोग भारत सहित सभी पड़ोसी देशों के साथ शांतिपूर्ण सहयोगी संबंध की आकांक्षा करते हैं.

इमरान खान ने वित्त मंत्री शेख को पद से हटाया, हम्माद अजहर को नया वित्त मंत्री बनाया

आतंक मुक्त माहौल पर खान ने कहा कि शांति तभी संभव है, यदि कश्मीर जैसे सभी लंबित मुद्दों का समाधान हो जाए. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने 29 मार्च को लिखे पत्र में कहा, ‘‘हम इस बात से सहमत हैं कि खासतौर पर जम्मू कश्मीर विवाद जैसे भारत और पाकिस्तान के बीच लंबित सभी मुद्दों के समाधान पर दक्षिण एशिया में टिकाऊ शांति एवं स्थिरता निर्भर करती है.''

महबूबा मुफ्ती ने कहा- PM मोदी का इमरान खान को पत्र लिखना सही दिशा में कदम

खान ने कहा कि सार्थक एवं नतीजे देने वाली वार्ता के लिए अनुकूल माहौल बनाना जरूरी है. उन्होंने COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में भारत के लोगों को शुभकमानाएं भी दीं.

कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद सहयोगियों से मिले पाकिस्‍तान के पीएम इमरान, हर तरफ हो रही आलोचना

गौरतलब है कि हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भारत की तरफ शांति का हाथ बढ़ाते हुए कहा था कि वक्त आ गया है कि दोनों पड़ोसी देश अतीत को भुला दें और आगे बढ़ें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम : क्‍या भरोसे लायक है इमरान खान का बयान?



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)