विज्ञापन
This Article is From Aug 18, 2018

पाकिस्तान के अंतरिम कानून मंत्री ने अटल जी के निधन पर जताई संवेदना

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि एक दूरदर्शी को याद करते हुए जिन्होंने आतंक-मुक्त और समृद्ध उपमहाद्वीप का सपना देखा.

पाकिस्तान के अंतरिम कानून मंत्री ने अटल जी के निधन पर जताई संवेदना
अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर पाकिस्तान ने भी जताया दुख
नई दिल्ली: पाकिस्तान के अंतरिम कानून एवं सूचना मंत्री सैयद अली जफर ने शुक्रवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर अपने देश की ओर से गहरी संवेदना भी प्रकट की. अधिकारियों ने बताया कि इस बैठक में विदेश सचिव विजय गोखले भी मौजूद थे. वहीं विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि एक दूरदर्शी को याद करते हुए जिन्होंने आतंक-मुक्त और समृद्ध उपमहाद्वीप का सपना देखा. पाकिस्तान के कार्यवाहक कानून एवं न्याय मंत्री सैयद अली जफर ने पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मिलकर संवेदनाएं प्रकट की.

यह भी पढ़ें: अटल जी, आप हर भारतीय के दिलोदिमाग में रहेंगे : पीएम मोदी

जफर उन विदेशी गणमान्य लोगों में से थे जिन्होंने वाजपेयी की अंत्येष्टि में शिरकत की. हालांकि, बैठक का ब्योरा फिलहाल उपलब्ध नहीं हो पाया है. यह बैठक ऐसे दिन हुई, जब पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली ने देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में इमरान खान के नाम पर मुहर लगाई है.स्वराज ने वाजपेयी के अंतिम-संस्कार में हिस्सा लेने वाले कई अन्य विदेशी गणमान्य हस्तियों से भी मुलाकात की. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर बताया कि सुषमा स्वराज ने अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई और उन नेताओं से मुलाकात की जिन्होंने अफगानिस्तान में लोकतंत्र को मजबूत करने में पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की ओर से निभाई गई महान भूमिका के बारे में बात की.

VIDEO: क्या थे अटल होने के मायने.

रवीश कुमार ने बांग्लादेश के विदेश मंत्री अबूल हसन महमूद अली और श्रीलंका के कार्यवाहक विदेश मंत्री लक्ष्मण किरियेल्ला सहित कई अन्य नेताओं के साथ स्वराज की मुलाकात की तस्वीरें ट्विटर पर साझा की. (इनपुट भाषा से) 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
हल्द्वानी की 10वीं की छात्रा से दिल्‍ली के होटल में सामूहिक बलात्‍कार, खड़े हो रहे ये सवाल
पाकिस्तान के अंतरिम कानून मंत्री ने अटल जी के निधन पर जताई संवेदना
चुनावी रेवड़ियों के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और चुनाव आयोग को जारी किया नोटिस
Next Article
चुनावी रेवड़ियों के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और चुनाव आयोग को जारी किया नोटिस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com