यह ख़बर 28 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पाक विदेश सचिव से मुलाकात करेंगे कश्मीरी अलगाववादी

खास बातें

  • हुर्रियत कान्फ्रेंस सहित कश्मीर के अलगाववादी पाकिस्तानी विदेश सचिव जलील अब्बास से मुलाकात करेंगे। यह मुलाकात अब्बास की विदेश सचिव रंजन मथाई से मुलाकात से पहले होगी।
नई दिल्ली:

हुर्रियत कान्फ्रेंस सहित कश्मीर के अलगाववादी पाकिस्तानी विदेश सचिव जलील अब्बास से मुलाकात करेंगे। यह मुलाकात अब्बास की विदेश सचिव रंजन मथाई से मुलाकात से पहले होगी।
 
इस संबंध में एक निमंत्रण पत्र मीरवाइज उमर फारुक के नेतृत्व वाले हुर्रियत कान्फ्रेंस के नरमपंथी धड़े और जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक को भेजा गया है जबकि सैयद अली शाह गिलानी के नेतृत्व वाले हुर्रियत कान्फ्रेंस के कट्टरपंथी धड़े को टेलीफोन किया गया है।
 
गिलानी ने कहा कि उन्हें पाकिस्तानी उच्चायोग की ओर से एक टेलीफोन आया था जिसमें भारत यात्रा पर आ रहे पाकिस्तानी विदेश सचिव से मुलाकात करने का निमंत्रण दिया गया।
 
उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि इस संबंध में अंतिम निर्णय हुर्रियत कान्फ्रेंस की सलाहकार परिषद की बैठक में लिया जाएगा।’’ इस बैठक में पाकिस्तान के नए उच्चायुक्त सलमाल बशीर भी मौजूद रहेंगे। मीरवाइज ने बताया कि पाकिस्तानी विदेश सचिव से मुलाकात करने के लिए वह आठ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। वह इस दौरान कश्मीर मुद्दे पर विचार विमर्श करेंगे।
 
उन्होंने कहा, ‘‘आखिरकार कश्मीर भारत और पाकिस्तान के बीच मुख्य मुद्दा है और इस पर गंभीर चर्चा की आवश्यकता है।’’ यह बैठक तीन जुलाई को होने की संभावना है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com