पद्मश्री निर्मल सिंह कोरोनावायरस से संक्रमित

पद्मश्री और स्वर्ण मंदिर के पूर्व ‘हजूरी रागी’ निर्मल सिंह के बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई.

पद्मश्री निर्मल सिंह कोरोनावायरस से संक्रमित

पद्मश्री निर्मल सिंह कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं (प्रतीकात्मक तस्वीर).

अमृतसर:

पद्मश्री और स्वर्ण मंदिर के पूर्व ‘हजूरी रागी' निर्मल सिंह के बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. सिविल सर्जन प्रभदीप कौर जोहल ने कहा कि 62 वर्षीय ‘गुरबानी' वाचक की जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है. उन्होंने कहा कि हाल ही में विदेश से लौटे सिंह को 30 मार्च को सांस फूलने और चक्कर आने की शिकायत के बाद गुरु नानक देव अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

इस बीच, पुलिस ने संक्रमण के फैलने से रोकने के लिए सिंह के आवास के आसपास के क्षेत्र को सील कर दिया है. उन्हें 2009 में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. ज्ञानी निर्मल सिंह को कुछ घंटों पहले वेंटिलेटर पर रखा गया है. अस्थमा होने के चलते उनकी स्थिति ज्यादा चिंताजनक समझी जा रही है. बता दें कि फरवरी महीनें में विदेश से लौटे थे और इसके बाद उन्होंने कई धार्मिक कार्यक्रमों में भी शिरकत की. 29 फरवरी को तबलावादक जाकिर हुसैन के साथ उन्होंने स्वर्णमंदिर में एक कार्यक्रम भी किया था. 

बता दें कि देश में कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोनावायरस (COVID-19) से अबतक 41 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों की संख्या 1834 पहुंच गई है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 437 नए मामले सामने आए हैं, वहीं एक अच्छी खबर यह है कि इसके संक्रमण से 144 लोग ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बुधवार रात को ये आंकड़े जारी किए गए हैं. बता दें कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउऩ जारी है. 21 दिनों का लॉकडाउऩ 14 अप्रैल तक जारी रहेगा.  


(भाषा से इनपुट के साथ) 

Covid-19: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: कितने तैयार हैं हम और हमारे वैज्ञानिक?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com