यह ख़बर 21 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ममता, जेडीयू, शिवसेना से समर्थन मांगा संगमा ने

खास बातें

  • बीजेपी द्वारा राष्ट्रपति पद के लिए उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करने की घोषणा के बाद पूर्व लोकसभा अध्यक्ष पीए संगमा ने कहा कि मैं इस समर्थन से खुश हूं।
नई दिल्ली:

राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन के लिए बीजेपी का धन्यवाद करते हुए पीए संगमा ने एनडीए के अन्य घटक दलों जेडीयू एवं शिवसेना सहित यूपीए की सहयोगी तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी से भी सहयोग मांगा।

बीजेपी द्वारा संगमा को समर्थन के ऐलान के बाद उन्होंने कहा कि उनकी उम्मीदवारी को दो शक्तिशाली मुख्यमंत्रियों जयललिता और नवीन पटनायक का समर्थन हासिल है। उन्होंने कहा कि उन्होंने एनसीपी और मेघालय विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है और वह दौड़ में बने हुए हैं।

संगमा ने कहा, मैं किसी एक पार्टी का उम्मीदवार नहीं हूं। मेरे नाम को देश के दो शक्तिशाली मुख्यमंत्रियों ने आगे बढ़ाया। मैं दोनों का ही शुक्रगुजार हूं। मैं इस बात से बेहद खुश हूं कि बीजेपी ने भी मेरी उम्मीदवारी का समर्थन करने का फैसला किया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि केवल बीजेपी ही नहीं, बल्कि अकाली दल, झामुमो और अन्य छोटे दलों ने भी समर्थन का आश्वासन दिया है।

जेडीयू और शिवसेना के एनडीए से अलग नजरिया कायम करने के मद्देनजर संगमा ने दोनों ही पार्टियों से अपील की कि वे भी उन्हें समर्थन दें। यह पूछने पर कि क्या ममता की तृणमूल कांग्रेस उनका समर्थन कर रही है, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष ने उम्मीद जताई कि तृणमूल उनके समर्थन में खड़ी होगी, क्योंकि उसकी पहली पसंद रहे एपीजे अब्दुल कलाम अब मुकाबले में नहीं हैं।

उन्होंने कहा, मैंने पूर्व में ममता से बात की थी। उन्होंने मुझसे कलाम के समर्थन के लिए कहा था, लेकिन साथ ही कहा था कि यदि कलाम नहीं लड़ेंगे, तो वह मेरा समर्थन करेंगी। मुझे उम्मीद है कि ममता मुझे समर्थन देंगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह पूछने पर कि क्या उनकी बेटी केंद्रीय राज्य मंत्री अगाथा संगमा उन्हें वोट देंगी, संगमा ने कहा कि अगाथा परिपक्व हैं, जो अपने फैसले खुद ले सकती हैं। उन्होंने कहा कि वह निजी तौर पर एनडीए और यूपीए सहित सभी पार्टियों से समर्थन के लिएदेश भर का दौरा करेंगे।