दिल्ली में ऑक्सीजन संकट :सीएम केजरीवाल ने मदद के लिए उद्योगपतियों को लिखी चिट्ठी

केजरीवाल ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी पत्र लिखा था और जिन राज्यों में ऑक्सीजन अतिरिक्त मात्रा में मौजूद हों, उनसे दिल्ली की सहायता करने का अनुरोध किया था.

दिल्ली में ऑक्सीजन संकट :सीएम केजरीवाल ने मदद के लिए उद्योगपतियों को लिखी चिट्ठी

Delhi oxygen supply shortage : ऑक्सीजन न मिलने से हुई है कई कोरोना मरीजों की मौत

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM arvind Kejriwal) ने देश के बड़े उद्योगपतियों को चिट्ठी लिखी है. सीएम ने टाटा, बिरला, बजाज, अम्बानी, हिंदुजा, महेंद्रा और कई बड़े उद्योगपतियों को यह पत्र लिखा है और राजधानी में गहराते ऑक्सीजन संकट पर उनसे सहयोग मांगा है. केजरीवाल ने कहा, अगर आपके पास मेडिकल ऑक्सीजन (Oxygen Shortageऔर टैंकर हो तो दिल्ली सरकार की मदद करें. ऐसे में आपसे जो भी सहयोग हो सकता हो जरूर कीजिए. इससे पहले केजरीवाल ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी पत्र लिखा था और जिन राज्यों में ऑक्सीजन अतिरिक्त मात्रा में मौजूद हों, उनसे दिल्ली की सहायता करने का अनुरोध किया था.

"दिल को झकझोर देने वाला": ऑक्सीजन संकट पर ग्रेटा थनबर्ग ने दुनिया से सहयोग का किया आह्वान

केजरीवाल ने लिखा, दिल्ली में ऑक्सीजन का उत्पादन नहीं होता है और दिल्ली में मौजूदा समय में ऑक्सीजन की भारी कमी है, अगर आप दिल्ली सरकार को इस समय क्रायोजेनिक टैंकरों के साथ ऑक्सीजन प्रदान कर सकते हैं, तो आभार रहेगा. केजरीवाल ने पत्र में लिखा है कि दिल्ली में कोरोना मामलों में अभूतपूर्व वृद्धि के कारण हमारी आवश्यकताओं से काफी कम ऑक्सीजन मिल पा रहा है. दिल्ली के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो रही है.


दिल्ली में ऑक्सीजन की दैनिक आपूर्ति हमारी आवश्यकताओं से कम है.सीएम ने लिखा, हमें अपनी ऑक्सीजन की जरूरतों को पूरा करने में केंद्र सरकार से मदद मिली है, लेकिन कोरोना की तीव्रता को देखते हुए यह अपर्याप्त है, कृपया इसे आपात संदेश समझें.सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘मैं समझता हूं कि आपका संगठन या तो ऑक्सीजन का इस्तेमाल करता है या उत्पादन करता है या फिर किसी से लेता है. अगर आप हमें इस समय क्रायोजेनिक टैंकरों के साथ-साथ ऑक्सीजन का कोई भी स्टॉक प्रदान कर सकते हैं, तो मैंआपका आभारी रहूंगा. हम किसी अन्य देश से क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंकरों के आयात में किसी भी मदद का स्वागत करेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि दिल्ली में रविवार को पिछले 24 घंटों में 350 मरीजों की मौत हुई है. जबकि कोरोना के 22,933 नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में पॉजिटिविटी रेट 30% से ऊपर रहा है. एक्टिव मरीजों की संख्या 94,000 के पार, जो अब तक सबसे ज़्यादा है. दिल्ली सरकार ने रविवार को ही लॉकडाउन एक हफ्ते और बढ़ाने का ऐलान भी किया है.