पिछले 24 घंटे में 1,300 से अधिक भारतीयों को यूक्रेन से निकाला गया, विदेश मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

Ukraine Russia War: यूक्रेन (Ukraine) में लगातार बिगड़ते हालात को मद्दनेजर रखते हुए वहां फंसे भारतीय लोगों को तेजी से निकाला जा रहा है. विदेश मंत्री के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 1300 से अधिक लोगों को संकटग्रस्ट इलाके से निकाला जा चुका है.

पिछले 24 घंटे में 1,300 से अधिक भारतीयों को यूक्रेन से निकाला गया, विदेश मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

Ukraine War: भारतीय लोगों को यूक्रेन से निकालने की कवायद तेज हो रही है.

नई दिल्ली:

रूस के हमले के बाद यूक्रेन में हालात लगातार भयावह होते जा रहे हैं. ऐसे में भारत की तरफ से पुरजोर कोशिश की जा रही है कि वहां फंसे हर भारतीय नागरिक को जल्द से जल्द निकाला जा सका. विदेश मंत्री एस जयशंकर (S. Jaishankar) ने आज कहा कि भारत ने पिछले 24 घंटों में युद्धग्रस्त यूक्रेन से 1,377 नागरिकों को निकाला है. विदेश मंत्री ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए लिखा कि “पिछले 24 घंटों में अब छह उड़ानें भारत के लिए रवाना हुई हैं, जिसमें पोलैंड से पहली उड़ान भी शामिल हैं. यूक्रेन से 1377 और भारतीय नागरिकों को वापस लाया. ”

यूक्रेन में नागरिकों को निकालने के लिए शुरू किए गए ऑपरेशन गंगा (Operation Ganga) के तहत, भारत अगले तीन दिनों में 26 से अधिक उड़ानें संचालित कर रहा है. यूक्रेन का हवाई (Ukraine Air Routes)  क्षेत्र बंद होने से रोमानिया, हंगरी, पोलैंड और स्लोवाक गणराज्य के हवाई अड्डों का इस्तेमाल भारतीयों को बाहर निकालने के लिए किया जा रहा है. विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कल संवाददाताओं से कहा कि यूक्रेन की राजधानी कीव (Keiv) में अब कोई भारतीय नहीं बचा है.

विदेश मंत्री का ट्वीट-

रूस (Russia) ने कई शहरों में नागरिक क्षेत्रों पर हमला शुरू कर दिया है और कीव निवासियों को अपने घरों से भागने के लिए कहा है. सैटेलाइट तस्वीरों में कीव की ओर जाने वाली सड़कों पर रूसी सैनिकों का एक लंबा काफिला दिखाया गया है. सेटेलाइट की जारी तस्वीरों में सैकड़ों टैंक, टो किए गए तोपखाने, बख्तरबंद और लॉजिस्टिक वाहन (Logistic Vehicle) देखे जा सकते हैं, जो तेजी से कीव में घुसने का प्रयास कर रहे हैं.

ये भी देखें: Ukraine Kharkiv Crisis : Indian Students फंसे बंकर में, सरकार पर निकला गुस्सा, लगाई गुहार भी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com