'साधारण नागरिक, आप की तरह' : रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्रेन की बोगियों में घूमकर यात्रियों से लिया फीडबैक

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बृहस्पतिवार को ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ की शुरुआत की और राज्य को अपनी ‘कर्मभूमि’ बताया.

'साधारण नागरिक, आप की तरह' : रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्रेन की बोगियों में घूमकर यात्रियों से लिया फीडबैक

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्रेन में यात्रा कर यात्रियों से लिया फीडबैक.

नई दिल्ली:

भुवनेश्वर से रायगडा जाने वाली एक रात की ट्रेन में आज गुरुवार को यात्री उस समय हैरान रह गए जब रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव खुद रेल सेवाओं और स्वच्छता पर फीडबैक लेने के लिए एक डिब्बे से दूसरे डिब्बे में गए. अश्विनी वैष्णव भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा के तहत ओडिशा के चार दिवसीय दौरे पर हैं. पूर्व आईएएस अधिकारी अश्विनी वैष्णव को पिछले महीने केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार में रेलवे विभाग और अन्य जिम्मेदारियां सौंपी गई थीं.  वह गुरुवार को भुवनेश्वर से रायगडा के लिए रात की ट्रेन में सवार हुए.

सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीरों और वीडियो में मंत्री को उड़िया में एक यात्री से बात करते हुए देखा जा सकता है. वह यात्री से पूछते हैं कि वह कहां काम करता है और फिर पूछते हैं कि क्या ट्रेन साफ ​​है. यात्री जवाब देता है कि ट्रेन साफ है और मंत्री उसके कंधे को थपथपाते हुए आगे निकल जाते हैं.

एक अन्य वीडियो में वह कुछ और यात्रियों से बात करते नजर आ रहे हैं. उन्हें यात्रियों से कहते सुना गया, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार ओडिशा को रेल मंत्री दिया,"  फिर वह कहते हैं कि प्रधानमंत्री के पास एक विजन है और वह सभी बुनियादी काम करवाएंगे.

रेल मंत्री द्वारा ट्वीट गई पोस्ट में उन्हें साथी यात्रियों के साथ बैठकर बातचीत करते देखा जा सकता है. वे उनसे कहते हैं, "युवाओं, आपसे मिलकर बहुत अच्छा लगा."

एक महिला यात्री ने कहा कि यह एक "महान अवसर" था. "हमने कभी नहीं सोचा था कि हम आप लोगों से मिल सकते हैं." इसपर मंत्री हिंदी में जवाब देते हैं, "हम तो देखो आप ही के जैसे हैं, साधरण नागरिक हैं".


मंत्री द्वारा साझा की गई एक अन्य वीडियो क्लिप में वह एक मानचित्र को देख रहे हैं और दूसरों के साथ परियोजनाओं पर चर्चा कर रहे हैं. उन्होंने ट्वीट किया, "रात भर की ट्रेन यात्रा के दौरान रायगडा के रास्ते में ओडिशा में विभिन्न रेलवे परियोजनाओं की समीक्षा की."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले उन्होंने भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं और स्वच्छता व्यवस्था का निरीक्षण किया. वैष्णव ने एक आईएएस अधिकारी के रूप में ओडिशा के विभिन्न हिस्सों में बड़े पैमाने पर काम किया और अब राज्यसभा में राज्य का प्रतिनिधित्व करते हैं.