उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले नोएडा पुलिस का ऑपेरशन रेड कार्ड

गौतमबुद्धनगर में पुलिस कई घरों के बाहर ये रेड कार्ड चस्पा कर रही है. ये घर अपराधियों ,गैंगस्टरों और हिस्ट्रीशीटरों के हैं. नोटिस के जरिए चेतावनी दी जा रही है कि आगामी विधान सभा चुनाव में ये लोग गड़बड़ी ने फैलाएं नहीं तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.

नोएडा:

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए नोएडा पुलिस ऑपेरशन रेड कार्ड चला रही है. इसके तहत गौतमबुद्धनगर में सभी अपराधियों को रेड कार्ड दिए जा रहे है या फिर रेड कार्ड उनके घर चिपकाए जा रहे हैं. गौतमबुद्धनगर में पुलिस कई घरों के बाहर ये रेड कार्ड चस्पा कर रही है. ये घर अपराधियों, गैंगस्टरों और हिस्ट्रीशीटरों के हैं. नोटिस के जरिए चेतावनी दी जा रही है कि आगामी विधानसभा चुनाव में ये लोग गड़बड़ी ने फैलाएं नहीं तो सख्त कार्रवाई की जाएगी. गौतमबुद्धनगर में ऐसे 100 से ज्यादा अपराधियों की पहचान कर उनके घरों में ये रेड कार्ड लगाए जा रहे हैं.

सुपरटेक ट्विन टॉवर को गिराने का काम जल्‍द होगा शुरू, नोएडा अथॉरिटी द्वारा प्रस्‍तावित कंपनी को SC ने दी मंजूरी

पुलिस और केंद्रीय अर्धसैनिक बल और बीएसएफ के जवान इनके घरों के बाहर फ्लैग मार्च भी निकाल रहे हैं. लोगों से कहा जा रहा है कि किसी के दबाब में आकर वोट न डालें. ये भी कहा जा रहा है कि अगर कोई अपराधी धमकी देता है तो तुरंत बताएं. पुलिस का ऑपेरशन रेड कार्ड लगातार जारी है.

सुप्रीम कोर्ट पहुंची UP चुनाव की सियासी लड़ाई, BJP नेता ने की सपा का पंजीकरण रद्द करने की मांग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस का दावा है कि रेड कार्ड से अपराधियों में डर का माहौल है. किसी भी चुनाव में अपराधियों के जरिए गड़बड़ी आम बात है. अब इसी गड़बड़ी को रोकने के लिए आपरेशन रेड कार्ड चलाया जा रहा है. अब देखना होगा कि रेड कार्ड के जरिए पुलिस अपराधियों पर किस हद तक नकेल कस पाती है.