विज्ञापन
This Article is From Mar 18, 2019

न्यूजीलैंड आतंकी हमले में मारे गये पांच भारतीय में एक तेलंगाना निवासी 

भारतीय उच्चायोग ने हमले में मारे गये पांच भारतीयों में से एक की पहचान ओजैर कादिर के रूप में की है जो शहर में नूरखान बाजार इलाके का निवासी था.

न्यूजीलैंड आतंकी हमले में मारे गये पांच भारतीय में एक तेलंगाना निवासी 
आंतकी हमले में भारतीय मूल के लोगों की मौत
नई दिल्ली:

क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों पर हुये आतंकी हमले का एक और पीड़ित तेलंगाना का रहने वाला था. यहां ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहदुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के सूत्रों के मुताबिक, भारतीय उच्चायोग ने हमले में मारे गये पांच भारतीयों में से एक की पहचान ओजैर कादिर के रूप में की है जो शहर में नूरखान बाजार इलाके का निवासी था. सूत्रों ने बताया कि कादिर का भाई न्यूजीलैंड जा रहा है. उसके पिता खाड़ी देश में काम करते हैं. शहर के एक निवासी अहमद इकबाल जहांगीर शुक्रवार को हुये नरसंहार में घायल हो गया था जबकि यहां के एक इंजीनियर फरहाज अहसान के मारे जाने की आशंका है. गौरतलब है कि क्राइस्टचर्च आतंकी हमलों में मारे गये 49 लोगों में केरल की एक महिला भी शामिल है और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शनिवार को एक फेसबुक पोस्ट में इसकी पुष्टि की.

न्‍यूजीलैंड की दो मस्जिदों में गोलीबारी की घटना के बाद भारतीय मूल के 9 लोग लापता

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अंशी करीप्पकुलम (27) के मौत की पुष्टि हो गई है और उनके परिवार को सूचित कर दिया गया है. अपने फेसबुक पोस्ट में विजयन ने न्यूजीलैंड में आतंकी हमले में मारे गए लोगों में कोडुन्गल्लूर की एक निवासी के शामिल होने की खबर को दुखद बताया।.विजयन ने कहा कि और सूचना लेने के लिए हम नॉन रेसीडेंट केरलाइट्स अफेयर्स डिपार्टमेंट (एनओआरकेए-रूटस) के जरिए दूतावास से संपर्क करने का प्रयास कर रहे हैं. हम परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं.

Christchurch Shooting: पीएम मोदी ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री को लिखा खत

खबरों के मुताबिक, महिला वहां एक विश्वविद्यालय में एमटेक की पढ़ाई कर रही थी. अंशी का पति कोच्चि का रहने वाला है. वहीं, न्यूजीलैंड गोलीबारी में हैदराबाद के एक निवासी की भी मौत की खबर है. इसका दावा किया है एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन औवैसी का. उन्होंने मौत हो गई : ओवैसी शनिवार रात ट्वीट किया कि बड़े दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि क्राइस्टचर्च हमले में घायल पीड़ितों में से एक फरहाज अहसान की मौत हो गई. उन्होंने आगे लिखा है कि उनके परिवार में माता-पिता, पत्नी और बच्चे हैं. मैं दुख की इस घड़ी में सभी से फरहाज और उनके परिवार के लिए दुआ की अपील करता हूं.

कराची हवाई अड्डे पर हमले के बाद गिब्स, ओरम ने पाक में खेलने की पेशकश ठुकराई

पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर फरहाज पिछले सात साल से न्यूजीलैंड में काम कर रहे थे. फरहाज विवाहित हैं और उनके दो बच्चे हैं. हमले में घायल हैदराबाद के एक अन्य निवासी अहमद इकबाल जहांगीर के बारे में उनके भाई खुर्शीद जहांगीर ने बताया कि वह अस्पताल में हैं और उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. खुर्शीद ने कहा कि मुझे न्यूजीलैंड का वीजा दिलाने में मदद करने के लिए मैं सरकार का शुक्रगुजार हूं. मैं अब अपने भाई से मिलने जा रहा हूं. वह खतरे से बाहर है और उसके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है.

    

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"परिवार को आतंकवादी से रही सहानभूति, बेटी को दिल्ली का CM बनाना चिंता भरा", बीजेपी नेता का आरोप
न्यूजीलैंड आतंकी हमले में मारे गये पांच भारतीय में एक तेलंगाना निवासी 
पुलिस बन महिला वकील से वीडियो कॉल पर उतरवाए कपड़े, फिर करने लगे ब्लैकमेल
Next Article
पुलिस बन महिला वकील से वीडियो कॉल पर उतरवाए कपड़े, फिर करने लगे ब्लैकमेल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com