जयललिता के स्‍वास्‍थ्‍य की जानकारी नियमित साझा करने के मसले पर तमिलनाडु सरकार पर दबाव

जयललिता के स्‍वास्‍थ्‍य की जानकारी नियमित साझा करने के मसले पर तमिलनाडु सरकार पर दबाव

जयललिता का इस समय अपोलो अस्‍पताल में इलाज चल रहा है.

खास बातें

  • हाईकोर्ट में इस मांग को लेकर दायर की गई थी याचिका
  • जयललिता 22 सितंबर को हुई थीं अस्‍पताल में भर्ती
  • पार्टी के अनुसार, बीमारी से उबर रही हैं सीएम, जल्‍द ही लौटेंगी
चेन्‍नई.:

तमिलनाडु सरकार पर मुख्‍यमंत्री जे जयललिता के स्‍वास्‍थ्‍य के संबंध में जानकारी नियमित रूप से साझा करने का दबाव बढ़ गया है. वह पिछले दो सप्‍ताह से अस्‍पताल में भर्ती हैं. मंगलवार को जब हाई कोर्ट ने तमिलनाडु सरकार से कहा कि उनके स्‍वास्‍थ्‍य के बारे में लगातार अपडेट देने से ''लोगों की चिंता में कमी आएगी'' तो उसके बाद अपोलो अस्‍पताल ने स्‍वास्‍थ्‍य बुलेटिन जारी कर कहा कि मुख्‍यमंत्री के ''स्‍वास्‍थ्‍य में लगातार सुधार हो रहा है.''

इससे पहले मद्रास हाईकोर्ट ने एक याचिका पर मंगलवार को तमिलनाडु सरकार को राज्‍य की मुख्‍यमंत्री जे. जयललिता के हेल्‍थ अपडेट जारी करने के निर्देश दिए. इस मामले में सरकार के वकील को कल जानकारी देने को कहा गया है.

गौरतलब है कि 68 वर्षीय जयललिता के गंभीर रूप से बीमार होने और उनकी पार्टी की ओर से इस जानकारी को गोपनीय रखने संबंधी अटकलों के बीच एक याचिकाकर्ता टी रामास्‍वामी ने इस मामले में सरकार की ओर से बयान जारी किए जाने की मांग की थी. याचिका में यह भी कहा गया है कि चूंकि जयललिता अपोलो अस्‍पताल में बीमारी से उबर रही हैं, ऐसे में अंतरिम मुख्‍यमंत्री नियुक्‍त किया जाए.

गौरतलब है कि बुखार और डिहाइड्रेशन की शिकायत के बाद जयललिता को 22 सितंबर को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी पार्टी एआईएडीएमके ने इन रिपोर्टों का खंडन किया है कि मुख्‍यमंत्री गंभीर रूप से बीमार हैं. पार्टी की ओर से कहा गया है कि वे बीमारी से उबर रही हैं.

पार्टी के प्रवक्‍ता सीआर सरस्‍वती ने मंगलवार को कहा, 'अपोलो अस्‍पताल प्रशासन के अनुसार, सीएम का उपचार चल रहा है. वे बीमारी से उबर रही हैं. उन्‍हे आराम की जरूरत है और वे जल्‍द ही अस्‍पताल से लौटेंगी.' इससे पहले पिछले सप्‍ताह के अंत में पार्टी की ओर से इस बात की पुष्टि की गई थी कि ब्रिटेन से एक विशेषज्ञ को जयललिता की रिकवरी पर नजर रखने के लिए बुलाया गया.  जयललिता के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच सरकार का इंचार्ज इस समय कौन है, इस बारे में एआईएडीएमके के एक नेता ने कहा, छह अधिकारियों और सहायकों की टीम फिलहाल यह काम देख रही है. यह टीम अस्‍पताल का दौरा भी कर रही है.

इस टीम में चार निजी सचिव, मुख्‍य सचिव और सीएम की कार्यालय सलाहकार और लंबे समय से सहयोगी रहीं शीला बालकृष्‍णन शामिल हैं. यह टीम सभी 54 सरकारी विभागों के काम पर निगाह जमाए है. गौरतलब है कि डीएमके के एम. करुणानिधि सहित विपक्ष के नेताओं ने यह साबित करने के लिए कि सीएम की हालत गंभीर नहीं है, उनका फोटो जारी करने की मांग की है. हालांकि जयललिता की पार्टी एआईएडीएमके ने इस मांग को खारिज कर दिया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com