गुजरात में Omicron का पांचवा मामला आया सामने, देश में कुल 84 केस

गुजरात में मेहसाणा जिले की विजयपुर तहसील के एक गांव की 41 वर्षीय महिला स्वास्थ्य कर्मी गुरुवार को कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाई गईं. अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद गुजरात में ‘ओमिक्रॉन' के कुल मामलों की संख्या पांच हो गई है.

गुजरात में Omicron का पांचवा मामला आया सामने, देश में कुल 84 केस

महिला के बड़े भाई और भाभी पिछले महीने जिम्बाब्वे से आए हैं

मेहसाणा:

देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron) के मामले तेजी से बढ़ रहे है. गुजरात (Gujarat) में गुरुवार को ओमिक्रॉन का एक और मामला सामने आने के बाद देशभर में ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाये जाने वाले लोगों कि कुल संख्या 84 पहुंच गई है.  गुजरात में मेहसाणा जिले की विजयपुर तहसील के एक गांव की 41 वर्षीय महिला स्वास्थ्य कर्मी गुरुवार को कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाई गईं. अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद गुजरात में ‘ओमिक्रॉन' के कुल मामलों की संख्या पांच हो गई है.

कोविड से मौतों पर मुआवजा: गुजरात सरकार के आंकड़ों पर विवाद मामले में SC का दखल से इनकार

मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ विष्णुभाई पटेल ने कहा, “ महिला मान्यता प्राप्त सामाजिक स्वास्थ्य कार्यकर्ता (आशा) के तौर पर सेवारत हैं. उसका विदेश यात्रा का कोई इतिहास नहीं है, लेकिन वह हाल में जिम्बाब्वे से लौटे अपने एक रिश्तेदार के संपर्क में आई थी.”उन्होंने बताया कि उसका मेहसाणा के वडनगर शहर के एक सरकारी अस्पताल में बनाए गए पृथक वार्ड में इलाज चल रहा है और उसकी हालत स्थिर है.

पटेल ने कहा, “ महिला के पति की हाल में कैंसर के कारण मौत हो गई. उनकी शोकसभा में शिरकत करने के लिए उसके पति के बड़े भाई और भाभी पिछले महीने जिम्बाब्वे से आए हैं. दोनों की तीन बार कोविड-19 की जांच की गई और उनकी रिपोर्ट हर बार निगेटिव आई.”

गुजरात सरकार ने कोर्ट के फैसले के बाद कोविड से मौत के 22,000 मामलों में दिया मुआवजा

अधिकारी ने बताया कि प्रशासन ने एहतियाती तौर पर संपर्कों का पता लगने का फैसला किया है . महिला 10 दिसंबर को संक्रमित पाई गई थीं जिसके बाद उनके नमूने को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया. जीनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट गुरुवार को आई है और उसमें ‘ओमिक्रॉन' वैरिएंट  से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोना के नए वैरिएंट ने उड़ाई राज्‍यों की नींद, विदेश से आने वालों के लिए अनिवार्य किए टेस्‍ट



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)