देश में तेज हुई Omicron की रफ्तार, एक दिन में 20% मामले बढ़े, दिल्ली-राजस्थान में 4-4 नए केस

दिल्ली में अब तक ओमिक्रॉन के कुल 6 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से एक मरीज ठीक भी हो चुका है.

देश में तेज हुई Omicron की रफ्तार, एक दिन में 20% मामले बढ़े, दिल्ली-राजस्थान में 4-4 नए केस

नई दिल्ली :

भारत में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) की रफ्तार तेज होती दिख रही है. पिछले एक दिन में ओमिक्रॉन के मामलों में करीब 20 फीसद इजाफा देखने को मिला है. सोमवार तक जहां देश में 40 मामले थे, मंगलवार को उनकी संख्या 49 हो गई. मंगलवार को दिल्ली और राजस्थान दोनों राज्यों में 4-4 नए मामले दर्ज किए गए हैं. दिल्ली में अब तक ओमिक्रॉन के कुल 6 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से एक मरीज ठीक भी हो चुका है, जिसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. बाकि पांच मरीजों की हालत भी सामान्य बताई जा रही है.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री प्रसादी लाल मीणा के हवाले से लिखा है, 'चार और मामले सामने आए हैं, इन मरीजों की सेहत स्थिर है. राज्य में पिछले सभी ओमिक्रॉन मरीजों की जांच कोरोना नेटेगिव आई है.'

Omicron : 'अलर्ट मोड' पर ब्रिटेन, फुटबॉल स्‍टेडियमों- रेसकोर्स में खुलेंगे वैक्सीन सेंटर

वहीं, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि विदेश से एयरपोर्ट के जरिए आए कुल 74 लोगों को अबतक LNJP में भर्ती कराया गया था. इनमें से 36 को डिस्चार्ज किया जा चुका है, अभी 38 मरीज भर्ती हैं. इनमें से 35 कोरोना मरीज हैं, जिनमें से 5 ओमिक्रॉन पॉजिटिव हैं और 3 सस्पेक्ट हैं. LNJP में अब तक कुल 6 मरीजों की रिपोर्ट ओमिक्रॉन पॉजिटिव आई है, इनमें से 1 मरीज ठीक हो गया है और उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है. 

साथ ही उन्होंने बताया, अभी तक ओमिक्रॉन कंट्रोल में है. यह फैलता है, तो सरकार फिर उसे देखेगी. कम्युनिटी से कोई केस नहीं आया है अभी तक, सभी केस एयरपोर्ट से आए हैं. जो भी विदेश से आ रहा है, हम सबका टेस्ट कर रहे हैं. अभी तक जो देखने में आया है, कोई भी सीरियस नहीं है. सभी नॉर्मल हैं. हमारी तैयारी बिल्कुल पूरी है. 

Omicron वेरिएंट से वैक्‍सीन की 'सुरक्षा' को खतरा, ऑक्‍सफोर्ड यूनिवर्सिटी के शोध में खुलासा

बता दें, इससे पहले गुजरात का 42 वर्षीय एक व्यक्ति में कोविड के ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाया गया था. वह शख्स हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से लौटा था. फिलहाल उसे होम आइसोलेशन में रखा गया है, जहां इलाज चल रहा है. प्रशासन ने उसके सभी रिश्तेदारों के साथ-साथ चार सह-यात्रियों की भी कोविड टेस्टिंग कराई है, जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दो घंटे में ओमिक्रॉन का पता लगाएगी ये किट, भारतीय वैज्ञानिकों ने की तैयार