शर्मनाक! अंतिम संस्कार के लिए साइकिल में पत्नी का शव लेकर भटकता रहा बुजुर्ग, कोरोना से हुई थी मौत

यूपी के जौनपुर ज़िले का मामला है, जहां अम्बरपुर गांव के तिलकधारी की पत्नी की सरकारी अस्पताल में कोविड से मौत हो गयी.

शर्मनाक! अंतिम संस्कार के लिए साइकिल में पत्नी का शव लेकर भटकता रहा बुजुर्ग, कोरोना से हुई थी मौत

यह मामला जौनपुर जिले के अंबरपुर गांव की है.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के जौनपुर (Jaunpur) जिले से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. एक तस्वीर में सफेद दाढ़ी वाले एक बुज़ुर्ग शख्स साइकिल से एक महिला का शव ले जा रहे हैं, और दूसरी तस्वीर में महिला का शव साकिल समेत गिर गया है और मायूस होकर वो माथे पर हाथ रखे शव से थोड़ी दूर बैठे हुए हैं. यह मामला जिले अम्बरपुर गांव की है, जहां के तिलकधारी की पत्नी की सरकारी अस्पताल में कोविड से मौत हो गयी. एम्बुलेंस उनका शव गांव में उनके घर छोड़ गई लेकिन गांव वालों ने कोरोना की वजह से अंतिम संस्कार करने का विरोध किया. परेशान होकर तिलकधारी ने पत्नी को साइकिल पर रख कर नदी में प्रवाहित करने अकेले ही चल पड़े. लेकिन रास्ते में संतुलन बिगड़ जाने की वजह से उनकी पत्नी का शव साइकिल से गिर पड़ा और उनकी साइकिल भी उलट गयी.

UP में कोरोना से बिगड़ते हालात को लेकर लाइव शो में रो पड़े सपा नेता नेता आईपी सिंह

वहां से गुजरते किसी पुलिस वाले ने उन्हें देखा. उसने इलाके के सीओ को इसकी इत्तेला दी. सीओ ने तिलकधारी की पत्नी के किये कफन का इंतेज़ाम किया और एक मुस्लिम युवक की मदद से उनका अंतिम संस्कार करवाया. आपको बता दें कि प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. दवा,ऑक्सीजन और बेड की कमी की समस्या लगातार सामने आ रही है.  खासकर ऑक्सीजन की किल्लत ने लोगों को खासा परेशान किया है. मरीजों के परिजन अपने अपने तरीकों से ऑक्सीजन की व्यवस्था करते हुए दिखाई दे रहे हैं. कहीं लंबी लाइनें लगी हैं तो कहीं लोग इस प्राणवायु के गिड़गिड़ाते हुए भी नजर आ रहे हैं. इससे पहले यूपी से ही एक तस्वीर सामने आई थी जिसने लोगों को हिलाकर रख दिया. जहां एक पत्नी अपने कोविड संक्रमित पति को बचाने के लिए मुंह से ही सांस देने की कोशिश करती हुई नजर आ रही थी. यह दर्दनाक तस्वीर सोशल मीडिया पर खासी चर्चित है

घटना आगरा की है. यहां  ऑक्सीजन के लिए अस्पताल दर अस्पताल भटकने के बाद महिला को जब ऑक्सीजन नहीं मिला तो पति का जीवन बचाने के लिए उन्होंने अपनी सांसों को दांव पर लगा दिया. पति को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी और ऑक्सीजन का बंदोबस्त नहीं हो पा रहा था, लिहाजा पत्नी ने अपनी सांसों के जरिए पति को सांस देने की कोशिश की लेकिन वह उन्हें बचाने में नाकामबाय रहीं. प्राप्त जानकारी के अनुसार महिला आगरा के एक प्राइवेट अस्पताल पहुंची थी लेकिन अस्पताल ने यह कर दाखिला करने से इनकार कर दिया क्योंकि पति के पास कोविड पॉजिटिव की रिपोर्ट नहीं थी. 


आगरा : ऑक्सीजन के लिए बेबस परिजनों को सिलेंडर पर पैर रख महिला अधिकारी ने यूं धमकाया, VIDEO देख सिहर जाएंगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उत्तर प्रदेश में कोविड संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. आए दिन इसकी दर्दनाक तस्वीरें सामने आ रही हैं. उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले राजधानी लखनऊ में सामने आ रहे हैं, इसके बाद वाराणसी और प्रयागराज बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. .