विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 14, 2022

राहुल गांधी पर असम के CM हिमंता सरमा की टिप्पणी के विरोध में एनएसयूआई ने इस्तीफे की मांग की

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर की गई ‘‘पिता-पुत्र’’ टिप्पणी के विरोध में सोमवार को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) ने यहां असम भवन तक विरोध मार्च निकाला और एनएसयूआई ने सरमा के तत्काल इस्तीफे की मांग की.

Read Time: 3 mins
राहुल गांधी पर असम के CM हिमंता सरमा की टिप्पणी के विरोध में एनएसयूआई ने इस्तीफे की मांग की
विरोध और आलोचना के बावजूद असम के मुख्यमंत्री अपनी टिप्पणी पर कायम हैं.
नई दिल्ली:

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) द्वारा कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  पर की गई ‘‘पिता-पुत्र'' टिप्पणी के विरोध में सोमवार को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) ने यहां असम भवन तक विरोध मार्च निकाला और एनएसयूआई ने सरमा के तत्काल इस्तीफे की मांग की. असम भवन के लिए मार्च यहां एनएसयूआई मुख्यालय से शुरू हुआ. इस दौरान छात्र सरमा के पुतले पर काली स्याही लगाते दिखे. एनएसयूआई (NSUI) के राष्ट्रीय सचिव नितिश गौड़ ने कहा, 'हम असम के मुख्यमंत्री की टिप्पणी के विरोध में पिछले कुछ दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं.

हिमंत बिस्वा सरमा ने सर्जिकल सट्राइक पर सवाल उठाने पर राहुल गांधी पर बोला तीखा हमला 

हमने आज एनएसयूआई मुख्यालय से असम भवन तक एक मार्च निकाला. असम के मुख्यमंत्री द्वारा की गई टिप्पणी एक महिला का अपमान है और इस तरह की सोच वाले मुख्यमंत्री को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए.'' सरमा की टिप्पणी की निंदा करते हुए गौड़ ने कहा, 'मुख्यमंत्री ने बहुत ही अपमानजनक टिप्पणी की है. यह पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का अपमान है.' सरमा ने ‘सर्जिकल स्ट्राइक' का सबूत मांगने और कोविड-19 रोधी टीकों की प्रभावशीलता पर सवाल उठाने को लेकर हाल में गांधी पर हमला किया था.

असम में 246 उग्रवादियों का आत्मसमर्पण, दो संगठन फरवरी में हथियार डालेंगे: सीएम हिमंत बिस्व सरमा

उन्होंने कहा था कि क्या बीजेपी ने कभी इस बात का सबूत मांगा है कि राहुल गांधी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बेटे हैं. विरोध और आलोचना के बावजूद असम के मुख्यमंत्री अपनी टिप्पणी पर कायम हैं. रविवार को, उन्होंने 2016 की सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस के बयानों से संबंधित खबरों के कई स्क्रीनशॉट पोस्ट किए. सरमा ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘क्या हमारे महान सशस्त्र बलों के साथ खड़ा होना गलत है? उनकी देशभक्ति पर सवाल न उठाएं. उन्होंने देश के लिए जो किया उसका सबूत मत मांगो.'

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;