बारामुला में आतंकी हमले के बाद सरकार ने की सुरक्षा रणनीति की समीक्षा, दिल्ली में हाई अलर्ट

बारामुला में आतंकी हमले के बाद सरकार ने की सुरक्षा रणनीति की समीक्षा, दिल्ली में हाई अलर्ट

दिल्ली में रायसीना हिल्स पर कड़ी सुरक्षा.

खास बातें

  • सुरक्षा बलों को ज्यादा सावधान रहने की ताकीद
  • राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने पाकिस्तान के एनएसए से बात की
  • सीमा पार से उकसावे की कार्रवाइयों का जवाब दिया जाएगा
नई दिल्ली:

बारामुला हमले के बाद केंद्र सरकार ने एक बार फिर सुरक्षा की समीक्षा की है. इस समीक्षा के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने प्रधानमंत्री को भी नई रणनीति की जानकारी दी. हमला बारामुला में हुआ, लेकिन इसका सीधा असर रायसीना हिल्स पर देखने को मिला. पुलिस के बैरियर लगे हैं और वाहनों  की चेकिंग की जा रही है. दिल्ली इस वक्त हाई अलर्ट पर है.

बारामुला में हमले के बाद रायसीना हिल्स में कई बैठकें हुईं. जानकारी मिली है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने सुरक्षा बलों को ज्यादा सावधान रहने को कहा है और उनके ऑपरेट करने की रणनीति में बदलाव लाने को कहा है. बदलाव इसलिए जरूरी माना जा रहा है क्योंकि पाकिस्तान की तरफ से लगातार सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की कोशिश की जा रही है.

 

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने गृह मंत्री को बदली गई रणनीति के बारे में बताया. इसके बाद प्रधानमंत्री को भी लाइन ऑफ कंट्रोल पर चल रही गतिविधियों से अवगत कराया गया. गृह राज्यमंत्री  किरेन रिजीजू ने कहा कि "अभी कुछ साफ नहीं है, लेकिन एक जवान की मौत हो गई है. सुरक्षा बल पूरी तरह से किसी भी हमले से निपटने के लिए तैयार हैं."

इस सबके बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने पाकिस्तान के एनएसए से भी बात की. बताया जा रहा है कि दोनों देशों ने इस बात को अहमियत दी कि दोनों पक्ष संयम बरतेंगे, तभी नियंत्रण रेखा (एलओसी) शांत होगी.

इधर सरकार ने फिर दुहराया है कि सीमा पार से उकसावे की कार्रवाइयों का पूरा जवाब दिया जाएगा. केंद्रिय गृह मंत्री राजनाथ सिंह का कहना है कि "हमारी सेना पूरी काबिल है. उसकी बहादुरी पर हमें कोई शक नहीं है. अगर पाकिस्तान की तरफ से कर्रवाई होगी तो भारतीय सेना भी जवाब देगी."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com