यह ख़बर 17 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

एनआरआई छात्र की मौत मामले में दो गार्ड गिरफ्तार

खास बातें

  • एनआरआई छात्र अनमोल सरना की मौत के मामले में दो सुरक्षा गार्डों को गिरफ्तार किया गया है। मंगलवार को इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि मादक पदार्थ का सेवन करने के आरोप में अनमोल के चार दोस्तों को भी गिरफ्तार किया गया है।
नई दिल्ली:

एनआरआई छात्र अनमोल सरना की मौत के मामले में दो सुरक्षा गार्डों को गिरफ्तार किया गया है। मंगलवार को इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि मादक पदार्थ का सेवन करने के आरोप में अनमोल के चार दोस्तों को भी गिरफ्तार किया गया है।

न्यूयार्क निवासी सरना (21) को घायल हालत में 13 सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसकी मौत हो गई। दक्षिणी दिल्ली के कालकाजी इलाके के साउथपार्क अपार्टमेंट परिसर में उसे लहूलुहान पाया गया था।

पुलिस उपायुक्त पी. करुणाकरण ने कहा कि दोस्त के फ्लैट में पार्टी के बाद सरना के जोर से चिल्लाने और असामान्य व्यवहार करने के बाद अपार्टमेंट के गार्ड सुरेंद्र बाली (46) और नरेश मिश्र (60) ने उसकी पिटाई की थी। दोनों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा, "गार्डों ने बेंत से उसकी पिटाई की थी जिससे उसके सिर, पीठ पर और कमर के पृष्ठ भाग में चोटें आई थीं। सरना ने असामान्य व्यवहार जारी रखा और वह इधर-उधर भागता रहा। भागने के दौरान वह वहां खड़ी कारों से टकराया और लोहे के बंद दरवाजे से भिड़ा।"

पुलिस ने कहा कि करीब सात माह पूर्व अमेरिका से लौटे सरना ने 13 सितंबर की रात अपने चार दोस्तों शिवांग उर्फ चिकी गंभीर (20), माधव भंडारू (20), रह्यथम गिरहोत्रा (20) और प्राणिल शाह (20) के साथ मादक पदार्थ की पार्टी आयोजित की थी।

पुलिस ने बताया कि मादक पदार्थ सेवन करने के कारण मादक पदार्थ निरोधक कानून के तहत सरना के ये सभी चारों दोस्त अब गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

करुणाकरण ने कहा कि शह के फ्लैट के भीतर करीब 9 बजे पांचों दोस्तों ने शक्तिशाली मादक पदार्थ लेना शुरू किया और 11 बजे रात में संभवत: मादक पदार्थ के प्रभाव से सरना हिंसक हो उठा और असामान्य व्यवहार करने लगा।

करुणाकरण ने कहा, "घर में उसने एक एलसीडी टेलीविजन और अन्य चीजों को तोड़ डाला।"

सरना के व्यवहार से गुस्साए शाह के पिता ने अपने बेटे सहित सभी मित्रों को घर से बाहर खदेड़ दिया।

पुलिस ने कहा, "लेकिन सरना शाह के फ्लैट के सामने बैठ गया और चिल्लाता रहा।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपार्टमेंट के सुरक्षा गार्डों बाली और मिश्रा ने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन उसने उनमें से एक को थप्पड़ मार दिया। इसके बाद गार्डों ने उसकी धुनाई कर दी।