अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर हुई तोड़फोड़ को लेकर तेजस्वी सूर्या समेत 25 प्रदर्शनकारी को नोटिस

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के घर के बाहर कश्मीर फाइल्स (Kashmir files) को लेकर तोड़फोड़ के मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बीजेपी से सांसद तेजस्वी सूर्या (Tejaswi Surya) को नोटिस भेजा.

अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर हुई तोड़फोड़ को लेकर तेजस्वी सूर्या समेत 25 प्रदर्शनकारी को नोटिस

इस घटना के मामले में कुल 8 प्रदर्शनकारियों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. 

नई दिल्ली:

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के घर के बाहर कश्मीर फाइल्स (Kashmir files) को लेकर तोड़फोड़ के मामले में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने बीजेपी से सांसद तेजस्वी सूर्या (Tejaswi Surya) को नोटिस भेजा. सूत्रों के मुताबिक सूर्या ने अपना लिखित जबाब दिया है. वो जल्दी ही जांच में होंगे.  उत्तरी दिल्ली पुलिस इस मामले में कुल 26 प्रदर्शनकारियों को नोटिस भेजकर पुलिस पूछताछ में शामिल होने को कहा था. जिसमें से करीब 25 प्रदर्शनकारी पूछताछ में शामिल हुए हैं. अधिकतर बीजेपी युवा मोर्चा से हैं. इस घटना के  मामले में  कुल 8 प्रदर्शनकारियों को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था. 

गौरतलब है, केजरीवाल द्वारा फिल्‍म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) पर दिए बयान के विरोध में 30 मार्च को भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से प्रदर्शन किया गया था, इसी दौरान तोड़फोड़ की यह घटना सामने आई. 150 से 200 कार्यकर्ता, केजरीवाल निवास के बाहर धरना प्रदर्शन करने पहुंचे‌ थे.

प्रदर्शनकारियों के हाथ में पेंट का डब्बा भी था. मुख्‍यमंत्री  आवास के गेट पर पेंट डाला गया, बूम बैरियर और CCTV कैमरा टूटा पाया गया. मामले में पुलिस ने 70 लोगों को हिरासत में लिया है. गौरतलब है कि फिल्‍म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर बीजेपी और 'आप' के बीच जुबानी-जंग छिड़ी हुई है .केजरीवाल ने हाल ही में इस मुद्दे पर दिल्ली विधानसभा में बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com