विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 18, 2021

दिल्ली में माल वाहनों के प्रवेश पर रोक के मद्देनजर नोएडा पुलिस ने एडवाइजरी जारी की

Noida-Delhi Traffic Advisory: चीला, डीएनडी, कालिंदी कुंज, अशोक नगर और झंडुपुरा बॉर्डर से दिल्ली होते हुए भारी और मध्यम माल वाहनों के डायवर्जन में बदलाव किया गया है

Read Time: 2 mins
दिल्ली में माल वाहनों के प्रवेश पर रोक के मद्देनजर नोएडा पुलिस ने एडवाइजरी जारी की
प्रतीकात्मक फोटो.
नोएडा:

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने बुधवार को एक एडवाइजरी जारी की, जिसमें दिल्ली में भारी और मध्यम श्रेणी के माल वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है और पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के माध्यम से कहीं और जाने वालों के लिए वैकल्पिक मार्ग सुझाया गया है. दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्र में गंभीर प्रदूषण के स्तर के मद्देनजर एडवाइजरी आई है. दिल्ली में अगले आदेश तक स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं और कुछ मामलों को छोड़कर निर्माण गतिविधियों को रोक दिया गया है.

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि आम जनता को सूचित किया जाता है कि राजधानी क्षेत्र और आसपास के क्षेत्रों में वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग के निर्देशों के अनुपालन में 21 नवंबर तक जारी किए गए भारी और मध्यम माल वाहनों (आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर) के दिल्ली में प्रवेश पर रोक को सख्ती से लागू किया जाएगा. 

चीला, डीएनडी, कालिंदी कुंज, अशोक नगर और झंडूपुरा बॉर्डर से दिल्ली होते हुए भारी और मध्यम माल वाहनों के डायवर्जन को बदल दिया गया है.

यातायात पुलिस ने कहा कि "यमुना एक्सप्रेसवे से दिल्ली होते हुए कहीं और जाने वाले भारी और मध्यम माल वाहन जीरो प्वाइंट से परी चौक होते हुए पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के जरिए अपने गंतव्य तक जा सकेंगे."

इसमें कहा गया है कि, "नोएडा से दिल्ली होते हुए डीएनडी बॉर्डर से जाने वाले भारी और मध्यम माल वाहन डीएनडी टोल प्लाजा से यू-टर्न लेकर पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के जरिए अपने गंतव्य तक पहुंच सकेंगे."

एडवाइजरी के मुताबिक, नोएडा से दिल्ली की ओर चिल्ला बॉर्डर के रास्ते जाने वाले ऐसे सभी वाहन चिल्ला रेड लाइट पर यू-टर्न लेकर पेरिफेरल रूट से अपने गंतव्य तक जा सकेंगे.

कालिंदी कुंज के रास्ते नोएडा से दिल्ली जाने वाले सभी मालवाहक वाहन महामाया फ्लाईओवर के अंत में गौशाला चौराहे से यू-टर्न लेकर पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के माध्यम से अपने गंतव्य तक जा सकेंगे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;