अगर तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री बन जाएं तो हमें कोई आश्चर्य नहीं : संजय राउत

Bihar Election 2020 : शिवसेना प्रवक्ता ने कहा कि अगर एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार कोई सलाह देते हैं तो किसी को समस्या नहीं होनी चाहिए. यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहले उनसे सलाह लिया करते थे.

अगर तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री बन जाएं तो हमें कोई आश्चर्य नहीं : संजय राउत

तेजस्वी यादव बिहार में सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन को कड़ी चुनौती दे रहे हैं. (फाइल फोटो) 

मुंबई:

शिवसेना (Shiv Sena)  नेता संजय राउत ने कहा कि अगर बिहार (Bihar Election 2020) में राजद नेता तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री बन जाते हैं तो उन्हें कोई आश्चर्य नहीं होगा. उन्होंने कहा कि सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसियों समेत तमाम ताकतों का सामना करते हुए तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) एनडीए सरकार को बिहार में कड़ी चुनौती दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें- शरद पवार ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के साथ की घंटे भर लंबी बैठक : रिपोर्ट

राउत ने कहा, आज हम जब बिहार चुनाव को देखते हैं तो एक युवा जिसे किसी का समर्थन नहीं है, उसके परिवार के सदस्य जेल में हैं, आयकर विभाग उनके पीछे है. उनके जैसा युवा नेता एक चुनौती पैदा कर रहा है. अगर तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री बन जाते हैं तो उन्हें कोई हैरत नहीं होगी, क्योंकि यही जनता की इच्छा या भावना है.  

यह भी पढ़ें- नीतीश कुमार ने क्यों कहा- देखो बंधु, पता नहीं कहां से नौकरी, ऐसे ही कह रहा है

महाराष्ट्र में कोरोना संकट पर राउत ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में महामारी पर बेहतर तरीके से काबू पाया है. जब आप दूसरे राज्यों से तुलना करेंगे तो इसका अनुभव करेंगे. उन्होंने कहा, पुणे महाराष्ट्र में राजनीति का केंद्र है. पहले जब बालासाहेब ठाकरे थे तो मुंबई राजनीतिक का केंद्र हुआ करता था, लेकिन अब ज्यादातर महत्वपूर्ण लोग पुणे में रहते हैं. कुछ लोग पहले कहा करते थे कि इस तरह की सरकार बनाई ही नहीं जा सकती. लेकिन उन्हें तब भी यकीन था कि ऐसा हो सकता है. सरकार ने 28 अक्टूबर को एक साल पूरा भी कर लिया. 

पवार सबसे अनुभवी नेता
राउत ने कहा, चंद्रकांत पाटिल को अभी बहुत कुछ सीखने की जरूरत है. शरद पवार महाराष्ट्र की राजनीति के सबसे वरिष्ठ नेता रहे हैं, अगर हम उसका लाभ नहीं उठाते हैं तो बेकार है. पवार हमारे नेता हैं, अगर गवर्नर भी किसी नेता को पवार साहब के पास भेजते हैं तो यह अच्छा है. इसका स्वागत है. अगर राज्यपाल भी पवार साहब से कोई सलाह मशविरा करना चाहते हैं तो हम एनसीपी सुप्रीमो को सलाह देंगे कि वह ऐसा करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्यपाल को राजनीति करनी है तो राजभवन से बाहर आएं
राउत ने कहा कि अगर कोई राज्यपाल राजनीति करना चाहता है तो उसे गवर्नर हाउस के बाहर ऐसा करना चाहिए. राजभवन सबसे सम्मानीय स्थानों में से एक है और हम इसे कायम रखना चाहेंगे. कोई भी दिल्ली से यह नहीं कह सकता कि महाराष्ट्र सरकार गिर जाएगी. राज्य के नेता भी धीरे-धीरे इस स्वीकार करने लगे हैं.