आंध्र प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच फिर से लागू हुआ नाइट कर्फ्यू

आंध्रप्रदेश सरकार ने गत कुछ दिनों में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को देखते हुए सोमवार को रात में 11 बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने का फैसला किया.

आंध्र प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच फिर से लागू हुआ नाइट कर्फ्यू

आंध्र प्रदेश में कोविड-19 के मामले बढ़े.

अमरावती (आंध्र प्रदेश):

आंध्रप्रदेश सरकार ने गत कुछ दिनों में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को देखते हुए सोमवार को रात में 11 बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने का फैसला किया. उल्लेखनीय है कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में अचानक वृद्धि हुई है और गत पांच दिनों में करीब चार हजार नए मामले आए हैं. राजधानी अमरावती में हुई उच्च स्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे अन्य पाबंदियों को भी लागू करें और सुनिश्चित करें कि लोग कड़ाई से कोविड अनुकूल व्यवहार का अनुपालन करें ताकि संक्रमण को नियंत्रित किया जा सके.

सरकार ने अब से बाहर होने वाले कार्यक्रमों के लिए अधिकतम 200 लोगों के और बंद स्थान पर होने वाले कार्यक्रमों के लिए अधिकतम 100 लोगों के ही जमा होने की अनुमति देने का फैसला किया है. इसी प्रकार अब से सिनेमाघर और सभागारों में दर्शक एक सीट छोड़कर बैठेंगे. सभी प्रार्थना स्थलों पर सामाजिक दूरी का अनुपालन करने का निर्देश दिया गया है.

Coronavirus India Updates: आंध्र प्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच रात्रि कर्फ्यू की हुई वापसी

मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य अधिकारियों से कहा, ‘‘सुनिश्चित करें कि लोग आवश्यक रूप से मास्क लगाएं, अगर ऐसा नहीं करते तो उन पर जुर्माना लगाया जाए. दुकान और व्यापारिक प्रतिष्ठान कड़ाई से सभी कोविड19 पाबंदियों का अनुपालन करें.''

Omicron : भारत में पिछले 24 घंटे में 410 नए मामले, कुल मरीजों की संख्या 4 हजार पार

मुख्यमंत्री ने राज्य के सभी 175 विधानसभा क्षेत्रों में एक-एक कोविड-19 मरीज देखभाल केंद्र स्थापित करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि 104 आपात कॉल केंद्र को भी मजबूत किया जाए ताकि चिकित्सा मदद मांगने के कॉल पर तुरंत जवाब दिया जा सके.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


महानगरों में 90-95 फीसद ओमिक्रॉन वैरिएंट की मौजूदगी, डेल्टा को रिप्लेस कर रहा ओमिक्रॉन: सूत्र



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)