टेरर फंडिंग मामले में कश्‍मीरी मानवाधिकार कार्यकर्ता परवेज खुर्रम गिरफ्तार

जांच एजेंसी ने टेरर फंडिंग मामले को लेकर खुर्रम के सोनवर सिथत घर और श्रीनगर के अमीरा कादल स्थित ऑफिस में सोमवार सुबह छापामारी की थी.

टेरर फंडिंग मामले में कश्‍मीरी मानवाधिकार कार्यकर्ता परवेज खुर्रम गिरफ्तार

NIA ने खुर्रम के घर और ऑफिस पर छापेमारी के बाद यह कार्रवाई की

नई दिल्‍ली :

राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी  (NIA)ने एक टेरर फंडिंग केस में सोमवार को मानवाधिकार कार्यकर्ता खुर्रम परवेज (Khurram Parvez)को जम्‍मू-कश्‍मीर से गिरफ्तार किया है. आतंकवाद निरोधक एजेंसी ने श्रीनगर में खुर्रम के घर और ऑफिस पर छापेमारी के बाद यह कार्रवाई की है. NIA ने जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस और सीआरपीएफ की मदद से खुर्रम के घर और ऑफिस की तलाशी ली थी. जांच एजेंसी ने टेरर फंडिंग मामले को लेकर खुर्रम के सोनवर  सिथत घर और श्रीनगर के अमीरा कादल स्थित ऑफिस में सोमवार सुबह छापामारी की.

श्रीनगर में मुठभेड़ में मारे गए कारोबारियों के परिजनों को पुलिस ने प्रदर्शन स्थल से हटाया

NIA के सूत्रों ने बताया कि खुर्रम परवेज के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA)और भारतीय दंड संहिता (IPC) के विभिन्न सेक्‍शन के तहत मामला दर्ज किया गया है. सूत्रों ने बताया कि NIA के दल ने खुर्रम को दोपहर में उनके घर से उठाया था और कश्‍मीर घाटी में जांच एजेंसी के ऑफिस में पूछताछ के बाद उन्‍हें अरेस्‍ट कर लिया गया. 

जांच एजेंसी ने पिछले वर्ष अक्‍टूबर माह में भी खुर्रम के घर और ऑफिस सहित कश्‍मीर घाटी के विभिन्‍न स्‍थानों पर छापेमारी की थी. खुर्रम परवेज के खिलाफ वर्ष 2016 में पब्लिक सेफ्टरी एक्‍ट (PSA) लगाया गया था.  यूएन ह्यूमन राइट काउंसिल के सेशन में भाग लेने के लिए स्विट्जरलैंड की यात्रा पर रोके जाने के एक दिन बाद उनकी गिरफ्तारी की गई थी. जेल में 76 दिन गुजारने के बाद उन्‍हें रिहा किया गया था. 

देश के हीरो अभिनंदन का सम्‍मान, राष्‍ट्रपति ने अदम्‍य साहस के लिए वीर चक्र से नवाजा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com