'ऐसे स्कूल अमेरिका-कनाडा में देखे थे..': दिल्ली के सरकारी स्कूल के दौरे के बाद बोले पंजाब के CM भगवंत मान

दिल्ली में सरकारी स्कूलों और मोहल्ला क्लिनिकों के मॉडल को भगवंत मान सरकार पंजाब में लागू करने पर विचार कर रही है. जिसको लेकर ये दौरा किया जा रहा है.

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज कालकाजी के डॉ बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस का दौरा किया. सरकारी स्कूल के दौरे के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मीडिया से बात की और जमकर 'दिल्ली के शिक्षा मॉडल' की तारीफ की. सीएम भगवंत मान ने दिल्ली के सरकारी स्कूल के दौरे के बाद कहा कि यहां अगले स्तर की शिक्षा है. कुछ ऐसा जिसके बारे में बड़े स्कूल सोच भी नहीं सकते हैं. उसे सरकारी स्कूलों में लागू कर दिया गया है. यहां पर डिजिटल शिक्षा हो रही है. बड़ी कंपनियों का सहयोग है. मैंने अमेरिका-कनाडा में ऐसे स्कूल देखे हैं, लेकिन भारत में नहीं.

ये भी पढ़ें- गुरुवार को PM मोदी का असम दौरा, दीपू में शांति और विकास रैली को करेंगे संबोधित

पंजाब के सीएम भगवंत मन्नू ने आगे कहा कि मैंने यहां कई छात्रों से बात की और उसने पूछा कि वे पहले कहां पढ़ते थे. उन्होंने यहां दाखिला लेने के लिए बड़े निजी स्कूलों को छोड़ दिया. उनका कहना है कि यहां सुविधाएं ज्यादा हैं. इन छात्रों के पास नए विचार हैं... ये मन को झकझोर देने वाला है.

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार की तरफ से मैं सभी का स्वागत करता हूं, यहां पंजाब के मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और सभी ऑफिसर  आए हैं, इन सभी ने स्कूल देखा. 

गौरतलब है कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज दो दिनों के दौरे पर दिल्ली आएं हैं. इस दौरान ये दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ जाकर दिल्ली के सरकारी स्कूल और मोहल्ला क्लिनिकों का दौरा करेंगे. इनके साथ शिक्षा मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री समेत आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. जानकारी के मुताबिक दिल्ली में सरकारी स्कूलों और मोहल्ला क्लिनिकों के मॉडल को भगवंत मान सरकार पंजाब में भी लागू करने पर विचार कर रही है. जिसको लेकर ये दौरा किया जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: प्रशांत किशोर की कंपनी और TRS में डील के बाद क्यों है कांग्रेस में हलचल ?