NDTV से बोले नए सेना प्रमुख- आतंक के खिलाफ खास रणनीति, सरहद पार आतंकियों के कैंपों पर है नजर

नए सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू, कहा- कश्मीर के हालात काफी हद तक सुधरे हैं

खास बातें

  • कहा- सरहद के उस पार जो हो रहा है, उस पर नज़र, उसी के मुताबिक नीति
  • सेना प्रमुख ने कहा- चीन सीमा पर शांति का वातावरण, कोई परेशानी नहीं
  • कहा- सेना हमेशा आ-पॉलटिकल रही है, हमेशा ऐसी ही रहेगी
नई दिल्ली:

देश के नए सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे का कहना है कि आतंकी खतरे से निपटने के लिए एक खास रणनीति के तहत सेना काम करती है. NDTV से खास बातचीत में सेना प्रमुख ने कहा कि जैसी ज़रूरत होगी उसी के मुताबिक प्लान बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमें मालूम है कि सरहद के उस पार आतंकवादियों के कैंप हैं. उन पर हमारी नज़र है. जैसे-जैसे खबर मिलती रहेगी उसी अनुसार प्लान बनाएंगे. जो भी थ्रेट होगा, उसे नष्ट किया जाएगा.

सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने NDTV से कहा कि सेना हमेशा ऑपरेशनल रेडी है. किसी भी खतरे के लिए हमारी भी प्राथमिकता यही रहेगी. आतंक विरोधी रणनीति है, उसी के मुताबिक काम करते हैं. आतंकी कैम्प सरहद पार हैं. जो हैं उन्हें नष्ट किए जाने की कोशिश रहेगी.

जनरल एमएम नरवणे ने कहा कि कश्मीर के हालात काफी हद तक सुधरे हैं. पांच अगस्त के बाद काफी अच्छा हुआ है, इसमें कोई शक नहीं है. उन्होंने कहा कि सरहद के उस पार जो हो रहा है उस पर नज़र है. उसी मुताबिक इनपुट पर गौर करके नीति बनाते हैं.

नए सेना प्रमुख बोले- चीन से लगी सीमा पर भी उतना ही ध्यान देना जरूरी, जितना पाकिस्तान की सीमा पर

जनरल नरवणे ने कहा कि चीन सीमा पर शांति का वातावरण है, कोई परेशानी की बात नहीं है. दोनों तरफ विकास हो रहा है, देश के लिए अच्छा है. केवल उनकी तरफ विकास नहीं हो रहा है. सड़कें बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि सेना हमेशा आ-पॉलटिकल रही है, हमेशा ऐसी रहेगी. जब हम भर्ती होते हैं तो कसम खाते हैं कि संविधान का पालन करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने सेना प्रमुख का कार्यभार संभाला