NEET 2020 परीक्षा: शिक्षा मंत्री ने कहा, ''85-90 प्रतिशत उम्मीदवारों ने दिया इम्तिहान''

NEET परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले 15.97 लाख छात्रों में से लगभग 85-90 प्रतिशत अभ्यर्थी आज इस प्रवेश परीक्षा में उपस्थित हुए. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने NEET 2020 परीक्षा आज दोपहर 2 से 5 बजे के बीच आयोजित की थी.

NEET 2020 परीक्षा: शिक्षा मंत्री ने कहा, ''85-90 प्रतिशत उम्मीदवारों ने दिया इम्तिहान''

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

NEET परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले 15.97 लाख छात्रों में से लगभग 85-90 प्रतिशत अभ्यर्थी आज इस प्रवेश परीक्षा में उपस्थित हुए. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने NEET 2020 परीक्षा आज दोपहर 2 से 5 बजे के बीच आयोजित की थी. जो उम्मीदवार NEET 2020 परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे और आवश्यक कटऑफ स्कोर करेंगे,उनको काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा और दाखिला मिल सकेगा. शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल (Ramesh Pokhriyal) ने परीक्षा में छात्रों की उपस्थिति के बारे में ये जानकारी ट्विटर पर दी. मंत्री ने कहा: "NTA ने मुझे सूचित किया कि आज NEET परीक्षा में लगभग 85-90% छात्र उपस्थित हुए."

पोखरियाल ने कहा, "मैं ईमानदारी से सभी मुख्यमंत्रियों और NTA को छात्रों के लिए सुविधाओं की व्यवस्था करने के लिए धन्यवाद देता हूं. NEET में भागीदारी युवा आत्मनिर्भर भारत के तप और धैर्य को दर्शाती है.'' इस साल, NEET परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाने सहित COVID-19 महामारी के दौरान NEET के आयोजन के लिए NTA को कई उपाय करने पड़े. महामारी के बीच छात्रों को अपने NEET परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए विभिन्न राज्य सरकारों और रेलवे ने मदद की. 

देशभर में करीब 16 लाख छात्र दे रहे NEET की परीक्षा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com