विशाखापत्तनम : केमिकल प्लांट में दोबारा गैस लीक होने की खबरों को NDRF ने बताया अफवाह

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में एक केमिकल फैक्टरी में दोबारा गैस लीक होने की बात को एनडीआरएफ ने अफवाह बताया है. विभाग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वहां पर दमकल विभाग की गाड़ियां एहतियातन भेजी गई हैं.

विशाखापत्तनम : केमिकल प्लांट में दोबारा गैस लीक होने की खबरों को NDRF ने बताया अफवाह

गैस लीक मामले में 11 लोगो की मौत हो चुकी है.

खास बातें

  • सुरक्षा के चलते दोबारा दमकल भेजी गईं
  • ऐहतियातन लोगों को बाहर निकाला गयाा
  • NDRF का बयान
नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में एक केमिकल फैक्टरी में दोबारा गैस लीक होने की बात को एनडीआरएफ ने अफवाह बताया है. विभाग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वहां पर दमकल विभाग की गाड़ियां एहतियातन भेजी गई हैं और सुरक्षा  के चलते कई और लोगों को निकाला गया है. दरअसल रात में जब दमकल की कई और गाड़ियां फैक्टरी की ओर जाते लोगों  ने देखा तो अफवाह उड़ी की शायद फिर से गैस लीक होने लगी है. 

आपको बता दें कि  केमिकल प्लांट में गैस लीक की दुर्घटना के बाद अब इस मामले में सुरक्षा मानकों को लेकर जांच किए जाने की मांग की जा रही है. साथ ही इस बात पर भी सवाल उठ रहे हैं कि क्या  इस केमिकल यूनिट को दोबारा शुरू किए जाने से पहले एहतियात बरती गई थी. गैस लीक की इस दुर्घटना में अब तक 11 लोगों की जान जा चुकी है और एक हजार लोग इससे बीमार पड़ चुके हैं. इस केमिकल दुर्घटना के चलते 200 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आंध्र प्रदेश के उद्योग मंत्री एमजी रेड्डी ने कहा कि एलजी पॉलीमर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंधन को बताना होगा कि यह गैस लीक की दुर्घटना कैसे हुई और किस तरह के मानकों का पालन किया गया था. जिन लोगों ने मानकों का उल्लंघन किया है उनके खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज किया जाएगा और कार्रवाई की जाएगी.