अनिल देशमुख नहीं देंगे इस्तीफा, शरद पवार से मुलाकात के बाद बोले NCP नेता जयंत पाटिल

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के इस्तीफे के अटकलों के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात के बाद जयन्त पाटिल ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने फैसला किया है कि अनिल देशमुख गृह मंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे.

अनिल देशमुख नहीं देंगे इस्तीफा, शरद पवार से मुलाकात के बाद बोले NCP नेता जयंत पाटिल

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के इस्तीफे के अटकलों के बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात के बाद जयन्त पाटिल ने कहा कि सरकार ने फैसला किया कि अनिल देशमुख गृहमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि जांच में जो दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. मंत्री जयंत पाटिल ने कहा कि गृहमंत्री को इस्तीफा देने की कोई जरूरत नहीं है. मुख्यमंत्री का अधिकार होता है. उन्होंने आगे कहा कि चिट्टी को लेकर जांच होगी. पहले मुकेश अंबानी के घर पर गाड़ी किसने रखा और मनसुख को किसने मारा पहले उसकी जांच होगी?

महाराष्ट्र: गृह मंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच दिल्ली में कल MVA गठबंधन की बैठक; 10 बड़ी बातें 

इससे पहले गृहमंत्री अनिल देशमुख पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच ऐसे कयास लगाये जा रहे थे कि उनको अपने पद से हटना पड़ सकता है. बता दें कि मुंबई पुलिस के कमिश्नर पद से हटाए जा चुके परमबीर सिंह ने शनिवार को अनिल देशमुख पर भ्रष्टाचार और पुलिस के काम में दखलंदाजी करने के आरोप लगाए थे. सिंह को मुकेश अंबानी धमकी केस में 'माफ न करने योग्य गलतियां' करने के आरोप में पद से हटाकर होमगार्ड विभाग का कमांडर बना दिया गया था, जिसके बाद उनकी तरफ से ये आरोप लगाए गए.

अनिल देशमुख ने इन आरोपों से इनकार किया है और कहा है कि वो सिंह के खिलाफ मानहानि का केस करेंगे. हालांकि, राज्य की विपक्षी पार्टी बीजेपी ने उनको पद से हटाने की मांग की है.

परमबीर सिंह के खत पर सियासत गर्म, राज ठाकरे ने मांगा गृह मंत्री अनिल देशमुख का इस्तीफा

परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक चिट्ठी लिखकर दावा किया था कि अनिल देशमुख ने सचिन वाजे सहित कई पुलिस अफसरों को एक उगाही का रैकेट चलाने को कहा था. उन सभी को हर महीने 100 करोड़ की उगाही करने का लक्ष्य दिया गया था और उनसे रेस्टोरेंट, पब, बार और हुक्का पार्लर जैसी जगहों से वसूली करने को कहा गया था. सिंह ने बताया कि उनके सामने फरवरी में यह मांग रखी गई थी.मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर ने यह भी कहा कि देशमुख ने कई मौकों पर पुलिस अफसरों के काम में दखलंदाजी की थी और वो उन्हें निर्देश देते थे कि उन्हें कोई केस हैंडल करना है या क्या आरोप तय करने हैं.

Video : अनिल देशमुख को देना ही होगा इस्तीफा : देवेंद्र फडणवीस


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com