मोदी के संवाद कार्यक्रम के लिये 15 लाख कैडेंटों के ब्योरे जुटा रही है एनसीसी

सूत्रों ने बताया कि राज्य निदेशालयों ने तकरीबन 80 फीसदी कैडेटों के फोन नंबर और ई- मेल आईडी जुटा लिये हैं.

मोदी के संवाद कार्यक्रम के लिये 15 लाख कैडेंटों के ब्योरे जुटा रही है एनसीसी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

नेशनल कैडेट कोर (एनसीसी) पीएमओ के लिये तकरीबन 15 लाख कैडेटों के मोबाइल फोन नंबर और ई- मेल आईडी एकत्र कर रहा है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शीघ्र उनसे संवाद करने की उम्मीद है. एनसीसी रक्षा मंत्रालय के तहत काम करती है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मोदी ने जब हाल में एनसीसी महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल बी एस सहरावत से मुलाकात की तो उन्होंने कैडेट से संवाद करने की इच्छा जताई. पिछले महीने लेफ्टिनेंट जनरल सहरावत ने एनसीसी के सभी राज्य निदेशालयों को पत्र भेजकर उनसे कैडेटों के मोबाइल फोन नंबर और ई- मेल आईडी जैसे निजी ब्योरे जुटाने को कहा.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस सांसद ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, लंगर या प्रसाद सामग्री से GST हटाने की अपील की

यद्यपि अभी यह तय नहीं है कि प्रधानमंत्री इन कैडेंटों से कैसे संवाद करेंगे लेकिन इस बात के संकेत हैं कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या नरेंद्र मोदी ऐप के जरिये ऐसा करेंगे.एनसीसी देश का सबसे बड़ा युवाओं का संगठन है. इसकी स्थापना 1948 में की गई थी.

VIDEO : पीएम मोदी के साथ गंगा आरती में हिस्सा लेंगे फ्रांस के राष्ट्रपति
सूत्रों ने बताया कि राज्य निदेशालयों ने तकरीबन 80 फीसदी कैडेटों के फोन नंबर और ई- मेल आईडी जुटा लिये हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि कैडेटों को नरेंद्र मोदी ऐप डाउनलोड करने के लिये कोई निर्देश नहीं दिये गए हैं. एनसीसी मुख्यालय ने राज्य निदेशालयों से वैसे कॉलेज छात्रों की सूची तैयार करने को अलग से कहा है जो एनसीसी का हिस्सा हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com