'देखते हैं, कौन खोदता है वानखेड़े के काले कारनामों की कब्र?', क्रूज ड्रग्स केस की SIT जांच पर नवाब मलिक

नवाब मलिक ने कहा कि मैंने आर्यन खान मामले में एसआईटी जांच की मांग की थी. अब दो विशेष जांच दल (SIT) गठित किए गए हैं.

नई दिल्ली:

आर्यन खान (Aryan Khan) से जुड़े क्रूज ड्रग्स मामले (Cruise Drugs Case) में महाराष्ट्र सरकार के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) को लेकर आक्रामक रुख एख्तियार किए हुए हैं. नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. मलिक ने शनिवार को कहा कि मैंने आर्यन खान मामले में एसआईटी जांच की मांग की थी. अब दो विशेष जांच दल (SIT) गठित किए गए हैं. उन्होंने कहा कि देखते हैं अब कौन वानखेड़े और उसकी प्राइवेट आर्मी का बेनकाब करता है.
  
मलिक ने अपने ट्वीट में लिखा, "मैंने आर्यन खान से फिरौती की मांग और उनके अपहरण के लिए समीर दाऊद वानखेड़े की भूमिका की जांच के लिए एसआईटी की मांग की थी. अब दो एसआईटी टीमें गठित (केंद्र और राज्य) की गई हैं, देखते हैं इनमें से कौन सी एजेंसी वानखेड़े के काले कारनामों की पोल खोलती है और उन्हें तथा उनकी खुराफाती प्राइवेट आर्मी को बेनकाब करती है." 

समीर वानखेड़े को हटाया गया
एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को आर्यन खान समेत 6 मामलों की जांच से हटाया गया है. आर्यन खान ड्रग्स मामले वानखेडे़ पर 8 करोड़ रुपये की रिश्वत का आरोप है. वानखेड़े को हटाए जाने के बाद मामले की जांच वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संजय सिंह के नेतृत्व में एसआईटी को सौंपी गई है.

ये तो बस शुरुआत है : नवाब मलिक
वानखेड़े को हटाए जाने के बाद एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा है कि कुल 26 ऐसे मामले हैं जिनकी जांच करने की जरूरत है. मलिक ने कहा, 'आर्यन खान केस समेत 5 मामलों से समीर वानखेड़े को हटाया गया. कुल 26 मामले हैं जिनकी जांच करने की जरूरत है. ये तो बस शुरुआत है... इस सिस्टम को साफ करने के लिए अभी बहुत कुछ करना है और हम करेंगे.'


समीर वानखेड़े की सफाई
समीर वानखेड़े ने एनडीटीवी से कहा कि उन्होंने खुद ही हाईकोर्ट में एक पिटिशन दायर कर उनके ऊपर लगे आरोपों की जांच सीबीआई या NIA जैसी केंद्रीय एजेंसी से कराने की मांग की थी. उसी को आधार बनाकर दिल्ली के बड़े सीनियर अधिकारी के नेतृत्व में SIT बनाई गई है, जो अब आर्यन खान मामले और एनसीपी नेता नवाब मलिक के दामाद समीर खान केस की भी जांच करेगी. मुझे कहीं से हटाया नही गया है. मैं उन मामलों का जांच अधिकारी नही था. मैं अपनी जगह पर हूं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: आर्यन खान केस की जांच से बाहर हुए समीर वानखेड़े, एसआईटी गठित