कंगना से सभी राष्ट्रीय पुरस्कार वापस लें, BJP का ‘नकली राष्ट्रवाद’ बिखर गया : शिवसेना

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में लिखे संपादकीय में कहा गया है कि कि कंगना ने जो कहा है कि वो ‘देशद्रोह’ है.

कंगना से सभी राष्ट्रीय पुरस्कार वापस लें, BJP का ‘नकली राष्ट्रवाद’ बिखर गया : शिवसेना

अभिनेत्री कंगना रनौत.

मुंबई:

शिवसेना ने शनिवार को मांग की कि '1947 में आजादी नहीं, बल्कि भीख मिली थी' की टिप्पणी करने पर अभिनेत्री कंगना रनौत से सभी राष्ट्रीय पुरस्कार एवं सम्मान वापस ले लिये जाएं. शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना' में लिखे संपादकीय में कहा गया है कि कि कंगना ने जो कहा है कि वो ‘देशद्रोह' है. 

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर वायरल हुई 24 सेकेंड की एक क्लिप में रनौत को कहते सुना जा सकता है, '1947 में आजादी नहीं, बल्कि भीख मिली थी और जो आजादी मिली है वह 2014 में मिली.' रनौत पिछले दिनों एक समाचार चैनल के एक कार्यक्रम में बोल रही थीं और उनकी इस टिप्पणी के बाद मौके पर मौजूद कुछ लोग तालियां भी बजाईं.

"...तो किसी अंग्रेज के घर में जूते-चप्पल साफ कर रहे होते": कंगना के बयान पर तेज प्रताप यादव

महाराष्ट्र में ‘महा विकास आघाड़ी' सरकार का नेतृत्व कर रही शिवसेना ने कहा, ‘मोदी सरकार को कंगना से सभी राष्ट्रीय पुरस्कार वापस लेने चाहिए.' भाजपा पर प्रहार करते हुए उसकी पूर्व सहयोगी पार्टी ने आरोप लगाया कि कंगना की टिप्पणी से भाजपा का ‘नकली राष्ट्रवाद' बिखर गया है.

पार्टी के मुखपत्र के संपादकीय में कहा गया है, ‘कंगना से पहले किसी ने भी भारत के स्वतंत्रता संग्राम का इस तरह से अपमान नहीं किया था. हाल ही में उन्हें पद्मश्री सम्मान दिया गया जो पहले स्वतंत्रता सेनानियों को दिया गया था. उन्हीं वीरों का अपमान करने वाली कंगना को यह सम्मान दिया जाना देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है.'

'PM की तारीफ का हक, पर स्वतंत्रता आंदोलन की आलोचना का नहीं' : कंगना रनौत के बयान पर महाराष्ट्र BJP चीफ

कंगना की हालिया टिप्पणियों का उल्लेख करते हुए शिवसेना ने कहा कि स्वतंत्रता के संग्राम के समय उनके ‘वर्तमान राजनीतिक पूर्वज' दृश्य में कहीं नहीं थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'भीख में आजादी' वाले बयान पर घिरीं कंगना, क्या फिर लगाएं आजादी के इतिहास की क्लास?



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)