नरेश अग्रवाल ने जया बच्चन पर दिया विवादित बयान, सुषमा स्वराज ने कहा- ‘ऐसी टिप्पणी अस्वीकार्य’

राज्यसभा सदस्य नरेश अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने के कुछ मिनट के अंदर ही अभिनेत्री से नेत्री बनीं जया बच्चन को‘‘ फिल्मों में नाचने वाली’’ बताकर हंगामा खड़ा कर दिया.

नरेश अग्रवाल ने जया बच्चन पर दिया विवादित बयान, सुषमा स्वराज ने कहा- ‘ऐसी टिप्पणी अस्वीकार्य’

सुषमा स्वराज ने नरेश अग्रवाल के बयान की आलोचना की

खास बातें

  • नरेश अग्रवाल ने जया बच्चन पर दिया विवादित बयान
  • सुषमा स्वराज ने कहा- ‘ऐसी टिप्पणी अस्वीकार्य’
  • नरेश अग्रवाल भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं
नई दिल्ली:

राज्यसभा सदस्य नरेश अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने के कुछ मिनट के अंदर ही अभिनेत्री से नेत्री बनीं जया बच्चन को‘‘ फिल्मों में नाचने वाली’’ बताकर हंगामा खड़ा कर दिया. उनके बयान को पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने‘‘ अस्वीकार्य’’ करार दिया. अग्रवाल के बयान पर केंद्रीय विदेश मंत्री और पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने भी आपत्ति जताई. उन्होंने ट्वीट किया, 'नरेश अग्रवाल भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं. उनका स्वागत है, लेकिन जया बच्चन जी के विषय में उनकी टिप्पणी अनुचित एवं अस्वीकार्य है.'राज्यसभा में उनके बजाए जया बच्चन को तरजीह देने पर अग्रवाल आज समाजवादी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए.

यह भी पढ़ें: बीजेपी में शामिल होते ही नरेश अग्रवाल ने जया बच्चन को लेकर कहा कुछ ऐसा जिसपर मच गया बवाल

भाजपा मुख्यालय में पार्टी में शामिल होने के दौरान अग्रवाल ने कहा, ‘‘ फिल्मों में काम करने वाली से मुझे कमतर आंका गया. ऐसे व्यक्ति के लिए मुझे टिकट( राज्यसभा के लिए) नहीं दिया गया जो फिल्मों में नाचती है, फिल्मों में काम करती है. मैं इसे उचित नहीं मानता.’’ अपने बयानों को लेकर पहले भी विवादों में रहे अग्रवाल के भाजपा में शामिल होने के लिए पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया गया, जहां उन्होंने यह टिप्पणी की. इस दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल सहित भाजपा नेता मौजूद थे.


यह भी पढ़ें: नरेश अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी छोड़ी, बीजेपी में हुए शामिल

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने अग्रवाल की टिप्पणी से तुरंत पार्टी को अलग किया और कहा कि उनकी पार्टी सभी क्षेत्रों के लोगों का सम्मान करती है और राजनीति में उनका स्वागत करती है. भाजपा नेता और सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने कहा, ‘‘ राजनीति से परे उठकर हम (उनके बयान की) निंदा में एकजुट हैं.’’ हालांकि उन्होंने नरेश अग्रवाल का सीधा उल्लेख नहीं किया. पहले कांग्रेस में रहे अग्रवाल हमेशा विवादों में रहे हैं। राज्यसभा में हिंदू देवताओं के खिलाफ बयान को लेकर भी वह विवादों में रहे थे. अग्रवाल ने सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और उनके भाई रामगोपाल यादव के प्रति भी सम्मान दिखाया लेकिन कहा कि उत्तर प्रदेश में पार्टी का जनाधार कमजोर हुआ है.

VIDEO: जया बच्चन से जुड़े बयान पर घिरे नरेश अग्रवाल
अग्रवाल ने कहा कि वह बिना शर्त भाजपा में शामिल हो रहे हैं और कहा कि राज्यसभा चुनावों में उनका विधायक बेटा भाजपा के पक्ष में मतदान करेगा. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी प्रशंसा की.राज्यसभा सदस्य के तौर पर अग्रवाल का कार्यकाल दो अप्रैल को खत्म हो रहा है. समाजवादी पार्टी ने जया बच्चन को एक बार फिर राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com