यह ख़बर 13 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

नरेंद्र मोदी का जादू केवल टीवी और गुजरात में चलता है : अखिलेश यादव

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश में नरेंद्र मोदी से कोई प्रभाव पड़ने की संभावना खारिज करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि उनकी पदोन्नति से कोई जादू नहीं होगा क्योंकि गुजरात के उनके समकक्ष उत्तर प्रदेश की राजनीति से बमुश्किल वाकिफ हैं।
बेंगलुरु:

उत्तर प्रदेश में नरेंद्र मोदी से कोई प्रभाव पड़ने की संभावना खारिज करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि उनकी पदोन्नति से कोई जादू नहीं होगा क्योंकि गुजरात के उनके समकक्ष उत्तर प्रदेश की राजनीति से बमुश्किल वाकिफ हैं।

अखिलेश ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मोदी की पदोन्नति और उनका जादू उत्तर प्रदेश में कुछ नहीं कर पाएगा क्योंकि मोदी को उत्तर प्रदेश की राजनीति की जटिलता बमुश्किल मालूम है और राज्य की जनता उन्हें ठीक से जानती भी नहीं। उनका जादू बस टेलीविजन एवं गुजरात में चलता है। मैं इससे ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता।’’

उनसे भाजपा द्वारा केंद्र की सत्ता में आने के लिए उत्तर प्रदेश पर ज्यादा ध्यान के बारे में सवाल किया गया था।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ने हमेशा ही सांप्रदायिक दलों को रोका है जो समाज और देश को बांटने की कोशिश करते हैं।

अखिलेश ने कहा कि उनके लिए यह आकलन करना मुश्किल होगा कि वैकल्पिक मोर्चा क्या शक्ल लेगी। लेकिन सपा ने हमेशा ही कांग्रेस एवं भाजपा से टकराने में अहम भूमिका निभायी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जब उनसे पूछा गया कि क्या वह वैकल्पिक मोर्चा के गठन के लिए जदएस के नेताओं से मिल रहे हैं, उन्होंने कहा कि छोटे दलों के साथ आने से यह अभियान मजबूत होगा।