यह ख़बर 05 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'लाट साहब' जैसा बर्ताव कर रही है केंद्र सरकार : मोदी

खास बातें

  • गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एनसीटीसी का गठन केंद्र को सर्वव्यापी शासक और राज्यों को निर्भर दास के रूप में दर्शाने की सोची समझी रणनीति है।
नई दिल्ली:

केंद्र सरकार पर पुराने जमाने के 'लाट साहब' जैसा बर्ताव करने का आरोप लगाते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एनसीटीसी का गठन केंद्र को सर्वव्यापी शासक और राज्यों को निर्भर दास के रूप में दर्शाने की सोची समझी रणनीति है।

मोदी ने मुख्यमंत्रियों के सम्मेलन में कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के लिए स्पष्ट नजरिये और मजबूत राजनीतिक इच्छाशक्ति की आवश्यकता है। इसके लिए रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए गंभीर नजरिया चाहिए। उन्होंने कहा कि हिस्से- हिस्से में किए गए प्रयासों से हम अपेक्षित लक्ष्य नहीं हासिल कर सकेंगे। पूर्व के प्रयासों और कार्रवाइयों की व्यापक समीक्षा किए बिना हम एजेंसियों और संगठनों का गठन तो कर देंगे, लेकिन वे अपना उद्देश्य हासिल करने में विफल रहेंगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोदी ने केंद्र और राज्य के बीच संबंधों की संविधान के तहत प्रदत्त और अच्छी तरह परिभाषित सीमाओं को बदलने का आरोप मढ़ा। साथ ही कहा कि हाल के कुछ घटनाक्रम संघीय ढांचे के खिलाफ जाते हैं, मसलन रेलवे सुरक्षा बल कानून, बीएसएफ कानून में संशोधन। उन्होंने केंद्र से आग्रह किया कि वह मौजूदा राजनीतिक वास्तविकताओं के अनुरूप चले और घुमा फिरा के सरकारी आदेश के जरिए राजनीतिक जगह हासिल करने के बारे में अपना सोचने का ढंग बदले।