यह ख़बर 02 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मोदी पटना विस्फोट के मृतकों के परिजनों से मिले, नीतीश ने साधा निशाना

पटना:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते रविवार को पटना रैली के दौरान हुए शृंखलाबद्ध विस्फोटों में मारे गए लोगों के परिजनों से शनिवार को उन्होंने मुलाकात की और उनका दर्द साझा किया।

इधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के गौरव की बात करते हुए बिना नाम लिए नरेंद्र मोदी पर फिर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बिहार को ऊंचाइयों पर 'बिहारी' ही ले जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोई बाहरी विकास नहीं कर सकता है।

बिहार का दो दिनों का दौरा खत्म कर गुजरात लौटने से पहले मोदी ने संवाददाताओं से कहा, "मैंने बम विस्फोटों में मारे गए लोगों के परिवार के लोगों का दुखदर्द बांटने के लिए मुलाकात की।"

रविवार को पटना के गांधी मैदान में मोदी के पहुंचने से पहले एक-एक कर आधा दर्जन बम विस्फोट हुए जिसमें छह लोग मारे गए और 80 से ज्यादा लोग घायल हो गए। विस्फोटों के बाद मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। पटना रेलवे स्टेशन पर हुए बम धमाके के एक संदिग्ध ऐनुल उर्फ तारिक की शुक्रवार को मौत हो गई। वह घायल था। मारे गए लोगों में से अधिकांश भाजपा के कार्यकर्ता या समर्थक थे। मोदी ने कहा कि विस्फोट में निर्दोष लोग मारे गए। उन्होंने विस्फोट के बाद धर्य रखने के लिए बिहार के लोगों की सराहना की। उन्होंने कहा, "यह धर्य का ऐतिहासिक उदाहरण है। मैं इसके लिए लोगों के आगे सिर नवाता हूं।"

मारे गए दो लोगों के सुपौल और गोपालगंज जिले में स्थित गांवों का दौरा नहीं कर पाने के लिए मोदी ने अपनी लाचारी जाहिर की और कहा कि वे भविष्य में उन परिवारों के साथ मिलने जरूर जाएंगे।

मोदी मृतकों के परिवार से मिलने के लिए शुक्रवार रात पटना पहुंचे और राज्य के अतिथि गृह में रात बिताई। अभूतपूर्व सुरक्षा में अतिथि गृह को किले में तब्दील कर दिया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक जिला पुलिस अधिकारी ने कहा, "शनिवार सुबह खराब मौसम की वजह से मोदी की गौरीचक में मृतक के परिवार से होने वाली मुलाकात में देरी हो गई। हवाईअड्डे के अधिकारियों ने कम दृश्यता की वजह से हेलीकॉप्टर की उड़ान को लेकर सतर्क किया था। मौसम ठीक होने के बाद मोदी ने पहले गौरीचक का दौरा किया।" उनके साथ मौजूद भाजपा के वरिष्ठ नेता नंद किशोर यादव ने कहा कि मोदी ने परिवार के सदस्यों से बातचीत की। मोदी ने मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपये के चेक प्रदान किए।