यह ख़बर 12 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

नितिन गडकरी के खिलाफ कैंपेन चला रहे हैं नरेन्द्र मोदी : एमजी वैद्य

खास बातें

  • वैद्य का कहना है कि नरेंद्र मोदी को लगता है कि गडकरी उनके और प्रधानमंत्री पद के बीच रोड़ा बन सकते हैं। यही वजह है कि मोदी गडकरी को पार्टी के अध्यक्ष पद से हटाना चाहते हैं और इसके लिए राम जेठमलानी का सहारा ले रहे हैं।
नई दिल्ली:

गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी के ख़िलाफ़ पार्टी के भीतर से प्रचार चल रहा है। यह आरोप आरएसएस के वरिष्ठ नेता एमजी वैद्य ने अपने ब्लॉग में लगाया है।

वैद्य के मुताबिक मोदी प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं और उन्हें लगता है कि गडकरी उन्हें यह हसरत पूरी नहीं करने देंगे। वैद्य ने लिखा है कि आडवाणी और गडकरी प्रधानमंत्री होने के लिए मना कर चुके हैं जबकि मोदी ने यह बात नहीं कही है।

वैद्य का यह भी कहना है कि अगर राम जेठमलानी को कोई शिकायत है तो वह उन्हें पार्टी के भीतर रखनी चाहिए न कि सार्वजनिक करनी चाहिए। वैद्य यहीं नहीं रुकते उनका कहना है कि बीजेपी अभी अपने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का ऐलान न करे।

वहीं संघ ने वैद्य के इस बयान पर कहा है  कि यह उनकी निजी राय है संघ की नहीं।

एमजी वैद्य ने जसवंत सिंह यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा को सलाह दी है कि अगर उन्हें इतनी नाराज़गी है तो वह महेश जेठमलानी की तरह पार्टी से इस्तीफा दे दें।

आरएसएस के वरिष्ठ नेता एमजी वैद्य नितिन गडकरी के समर्थन में खुलकर सामने आ गए हैं और नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लिया है। वैद्य ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि नितिन गडकरी के खिलाफ मोदी कैंपेन चला रहे हैं। उनका तर्क है कि जब राम जेठमलानी ने बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी का इस्तीफा मांगा था तब उन्होंने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवार बनाने की भी बात कही थी।

वैद्य का कहना है कि नरेंद्र मोदी को लगता है कि गडकरी उनके और प्रधानमंत्री पद के बीच रोड़ा बन सकते हैं। यही वजह है कि मोदी गडकरी को पार्टी के अध्यक्ष पद से हटाना चाहते हैं और इसके लिए राम जेठमलानी का सहारा ले रहे हैं।

ब्लॉग में वैद्य ने बीजेपी के सांसद राम जेठमलानी के सार्वजनिक रूप से गडकरी के खिलाफ बयानबाजी करने पर भी नाराजगी जताई है। उनके मुताबिक, अगर जेठमलानी को गडकरी से कोई शिकायत है तो वह पार्टी के मंच पर अपनी बात रख सकते थे। इसके लिए बाहर जाकर बयानबाज़ी करने की क्या ज़रूरत है।

बीजेपी अध्यक्ष नितिन गडकरी ने इस मसले पर एक बयान जारी किया है। इसमें कहा गया है कि मेरा ध्यान वरिष्ठ पत्रकार एमजी वैद्य के मराठी ब्लॉग की ओर दिलाया गया है। इस ब्लॉग का सार मीडिया के एक वर्ग में भी प्रकाशित किया गया है। लेखक ने हाल में पार्टी के एक सांसद की टिप्पणियों को नरेंद्र मोदी से जोड़ने की कोशिश की है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी ऐसी किसी भी कोशिश को पूरी तरह खारिज करती है, क्योंकि इसका कोई आधार नहीं है। पार्टी के सभी केंद्रीय नेता और मुख्यमंत्री पार्टी के लिए पूरी तरह मिलकर काम कर रहे हैं। हम गुजरात विधानसभा चुनाव पूरे आपसी विश्वास और एकता के साथ लड़ रहे हैं। बीजेपी पूरी तरह एक होकर मजबूती से नरेंद्र मोदी के साथ खड़ी है और हमें विश्वास है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को शानदार जीत हासिल होगी।