Manipur: एन बीरेन आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी रहेंगे मौजूद

आज एन. बीरेन सिंह मणिपुर के सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं. बीते दिन ही एन. बीरेन सिंह को विधायक दल की बैठक में राज्य का मुख्यमंत्री घोषित किया गया था.

इंफाल:

मणिपुर में आज एन बीरेन सिंह (N Biren Singh) सीएम पद की शपथ लेंगे. एन बीरेन लगातार दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) भी मौजूद रहेंगे. बीते दिन ही बीजेपी विधायक दल की बैठक में एन बीरेन सिंह को विधायक दल का नेता चुना गया है. अब वो लगातार दूसरी बार राज्य की कमान संभालेंगे. बीजेपी विधायक दल की बैठक में केन्द्रीय पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमण और सह-पर्यवेक्षक किरेन रिजिजू मौजूद रहे. 

बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि फैसला सभी की सर्वसम्मति से लिया गया है. यह सुनिश्चित करेगा कि मणिपुर में एक स्थिर और जिम्मेदार सरकार हो. केंद्र सरकार का आज पीएम मोदी के नेतृत्व में पूर्वोत्तर राज्यों पर विशेष ध्यान है. राज्य के अगले सीएम को लेकर बीजेपी (BJP) में कई दिनों से मंथन जारी था, क्योंकि उनके अलावा और दो उम्मीदवारों को सीएम पद का दावेदार माना जा रहा था.

ये भी पढ़ें: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की बड़ी पहल, आज से दिल्ली के इन अस्पतालों में मिलेगा मुफ्त भोजन

आखिरकार पिछले 10 दिनों से जारी अनिश्चितता के बाद विधायक दल की बैठक में बीरेन सिंह के नाम की घोषणा हुई, क्योंकि बीरेन सिंह और वरिष्ठ विधायक टी बिस्वजीत सिंह केंद्रीय नेताओं से मिलने के लिए दो बार दिल्ली पहुंचे, जिसे प्रतिद्वंद्वी खेमों द्वारा लामबंदी की कवायद के तौर देखा गया था. हालांकि, पार्टी में मतभेद की भी खबरें भी आ रही थी. जिसे बीजेपी ने अफवाह करार दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: रूस ने पहली बार यूक्रेन पर दागी हाइपरसोनिक मिसाइल