विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 08, 2015

मुलायम सिंह बोले- दादरी के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करेंगे, चाहे सरकार क्यों ना कुर्बान करनी पड़े

Read Time: 3 mins
मुलायम सिंह बोले- दादरी के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करेंगे, चाहे सरकार क्यों ना कुर्बान करनी पड़े
सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की फाइल फोटो
लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने दादरी घटना को 'गहरी साजिश' करार देते हुए कहा कि इस मामले में तीन लोगों के नाम सामने आए हैं। समीक्षा के बाद दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, भले ही उत्तर प्रदेश सरकार को कुर्बान ही क्यों ना करना पड़ जाए।

दादरी की घटना जानबूझकर रची गई सुनियोजित साजिश
मुलायम सिंह यादव ने संवाददाताओं से कहा, '(दादरी प्रकरण में) एक पार्टी विशेष के तीन लोगों ने साजिश रची। ये वही साजिशकर्ता हैं, जिनका मुजफ्फरनगर दंगों में भी कहीं ना कहीं परोक्ष अपरोक्ष हाथ था। दादरी घटना जानबूझकर रची गई सुनियोजित साजिश है... दोषियों के खिलाफ हम कड़ी कार्रवाई करेंगे, चाहे वह कितना ही ओहदेदार या प्रभावाशाली क्यों ना हो और चाहे इसके लिए सपा को प्रदेश में अपनी सरकार ही क्यों ना कुर्बान करनी पड़े।'

नामों का नहीं किया खुलासा
तीनों नामों का खुलासा करने के बारे में पूछे जाने पर सपा प्रमुख ने कहा कि इस बारे में हम समीक्षा कर रहे हैं और जांच के बाद तीनों नामों का खुलासा कर दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को निर्देश देंगे कि जिस तरह हमने किसी की परवाह किए बिना साम्प्रदायिक शक्तियों को कुचला, उसी तर्ज पर इन शक्तियों को कुचलने की जरूरत है।

मामले को गंभीरता से ले रही है सपा सरकार
सपा प्रमुख ने कहा, 'दादरी अत्यंत गंभीर घटना है। सपा सरकार मामले को पूरी गंभीरता से ले रही है। मुझे पता है कि मुख्यमंत्री (अखिलेश यादव) इस घटना को अत्यंत गंभीरता से ले रहे हैं... देश भर में सपा सरकार के उत्तर प्रदेश में किये गये कार्यों की चर्चा हो रही है। सरकार की अच्छी छवि बनी है.. इसी से बौखलायी साम्प्रदायिक शक्तियों ने ये साजिश रचकर सरकार का विकास से ध्यान हटाने का कुचक्र रचा है।'

आईसीयू से बाहर आया अखलाक का बेटा दानिश
उत्तर प्रदेश के दादरी में पिछले दिनों भीड़ द्वारा की गई हिंसा में मारे गए अखलाक के बेटे दानिश को गंभीर चोटें आई थीं, जिसके बाद से वह हॉस्पिटल में गहन चिकित्सा में थे। दानिश की हालत में अब सुधार हुआ बताया जा रहा है और वह आईसीयू से बाहर आ गए हैं। (पढ़ें- दानिश की हालत में सुधार)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Weather Update: कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी; जानें क्या है IMD का अलर्ट
मुलायम सिंह बोले- दादरी के दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करेंगे, चाहे सरकार क्यों ना कुर्बान करनी पड़े
"हमें सरकार से मिली 1.08 करोड़ रुपये की सहायता" : दिवंगत अग्निवीर के परिजन
Next Article
"हमें सरकार से मिली 1.08 करोड़ रुपये की सहायता" : दिवंगत अग्निवीर के परिजन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com